हरियाणा ने समय रहते हांसी-बुटाना नहर के साइफनों की सफाई करवा दी होती तो हमारी तरफ़ बाढ़ जैसे हालात ना बनते: जौड़ामाजरा

चंडीगढ़/पटियाला, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा हांसी-बुटाना नहर के नीचे घग्गर पर से बनाए गए साइफनों की समय पर सफाई ना करवाए जाने के कारण डाफ लगी है जिससे पंजाब क्षेत्र के गांव पानी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कैबिनेट मंत्री ने विभिन्न प्रभावित गावों का दौरा करते समय पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों के जवाब में यह खुलासा किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को पहले ही साइफनों की सफाई करवानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि अगर साइफन की सफाई करायी गयी होती तो यह नौबत ना आती।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री स. चेतन सिंह जौड़माजरा ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे संबंधी पटियाला की डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी को कैथल के डिप्टी कमिश्नर से बात करने के लिए कहा है। उन्होंने आज समाना क्षेत्र के प्रभावित गांवों धरमेड़ी, घिउरा, कमासपुर, धनौरी, नवां गांव, बीबीपुर, गाजीसलार, राजला, ड्रौला, ड्रौली, भानरा, भानरी, मैण, सस्सा गुजरां, सस्सा थेह, मांगटां, समसपुर का दौरा किया और लोगों से बातचीत के बाद जिला प्रशासन को यहां जरूरी नाव और अन्य राहत सामग्री भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से पानी आने के कारण जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील का पालन करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा करहाली साहिब में रहने की व्यवस्था की गई है तथा और भी जरूरी राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार और वह स्वयं अपने क्षेत्र में पानी के तेज बहाव से प्रभावित 50 से अधिक गांवों का लगातार दौरा कर रहे हैं और ग्रामीणों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। स. चेतन सिंह जौड़माजरा ने कहा कि पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण रोपड़, डेरा बस्सी, राजपुरा, घनौर, सनौर, समाना, शुत्राणा, नाभा के अलावा संगरूर से गुजरने वाली घग्गर और अन्य नदियों में बेहिसाब पानी आने से भारी तबाही हुई है। इस समय उनके साथ गुरदेव सिंह टिवाणा, एडवोकेट गुलजार सिंह विरक, बलकार सिंह गज्जूमाजरा, सुरजीत सिंह फौजी, अमरदीप सिंह सोनू थिंद, मनिंदर सिंह और अन्य लोग भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here