लालपुरा ने 218.40 करोड़ जारी करने पर प्रधानमंत्री मोदी का किया धन्यवाद

रूपनगर (द स्टैलर न्यूज़)- ध्रुव नारंग । बारिश के कारण आई बाढ़ को देखते हुए वित्त मंत्रालय, भारत सरकार ने पंजाब को संबंधित राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) के लिए 218॰40 करोड़ रुपये जारी किए हैं, जिसे तुरंत प्रभाव से पंजाब सरकार को हस्तांतरित कर दिया गया है, जिसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देते हैं। यह शब्द भाजपा जिला अध्यक्ष अजयवीर सिंह लालपुरा ने आज रूपनगर स्थित जिला भाजपा कार्यालय में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को अब तक 42,366 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है, जिसमें मौजूदा राशि भी शामिल है।
लालपुरा ने कहा कि उनके जिले की पूरी टीम दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों की मदद के लिए दिन-रात काम कर रही है। दरअसल, उनकी खुद की संस्था इंसानियत पहला की ओर से राशन और शुद्ध पानी के डिब्बे भी लगातार वितरित किए जा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने जिले में अलग-अलग जगहों पर अपने वॉलिंटियर्स तैनात किए हैं।  उन्होंने कहा कि वह भी अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, जहां भी स्थिति गंभीर है, वह अपनी क्षमता के अनुसार लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। 
उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल किया कि प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए प्राकृतिक आपदा प्रबंधन विभाग है, जिसका एक ही काम है कि संभावित प्राकृतिक आपदाओं से कैसे निपटा जाए, जबकि सरकार को बने डेढ़ साल हो चुके हैं और यह सरकार का दूसरा मानसून काल है। न ही बाढ़ से पहले कोई पूर्व निर्धारित व्यवस्था थी। उन्होंने कहा कि केवल प्रशासनिक स्तर पर हेल्पलाइन नंबर और अन्य कर्मचारियों की तैनाती करना ही  प्रबंधन नहीं है, जबकि नदियों की सफाई, जलभराव की स्थिति में जल निकासी पंपों की व्यवस्था, राशन, पानी, चारा सहित नदियों के रास्ते में अवैध अतिक्रमण, अवरोध ों को हटाने की जिम्मेदारी किसकी थी। 
इस संबंध में अगर पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री ने प्री मॉनसून कोई बैठक की थी तो उन्हें इसका रिकॉर्ड दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मेरा जिला रोपड़ सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जबकि जिले के तीनों विधायक केवल फेसबुक भरने में लगे हुए हैं, जमीनी स्तर पर लोग तंग आ चुके हैं, संकट की स्थिति में हैं और निर्वाचित आम आदमी पार्टी सरकार को कोस रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि बेला, श्री चमकौर साहिब क्षेत्र, घाड़  क्षेत्र, घनौली, सतलुज के किनारे स्थित विभिन्न क्षेत्रों में हुई तबाही के लिए सरकार का कुप्रबंधन सीधे तौर पर जिम्मेदार है। लालपुरा ने रोपड़ में सीवेज और बरसाती पानी निकासी के लिए खराब जल निकासी व्यवस्था के लिए विधायक रोपड़ और नगर परिषद को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि अगर ये प्रबंध पहले से सुचारू रूप से किए गए होते तो आज शहर को इतना नुकसान नहीं उठाना पड़ता।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here