सफलता: माडल टाउन पुलिस ने सुलझाई गुत्थी, बेटे ने की थी सौतेले बाप की हत्या

Model-Town-Police-Solved-Murder-Mystery-step-son-murdered-His-Father.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी। होशियारपुर के मोहल्ला न्यू फतेहगढ़ में गत रात्रि हुए एक कत्ल की गुत्थी को मात्र 12 घंटे में सुलझाकर थाना माडल टाउन पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मामला बड़ा ही रोचक और जमीनी विवाद से संबंधित था। जिसके चलते बेटे ने अपने सौतेले बाप की हत्या कर दी थी। पुलिस ने विभिन्न पहलुओं पर जांच करते हुए मोबाइल रेंज से आरोपी की लोकेशन ट्रेस करके उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए डी.एस.पी. सुखविंदर सिंह ने बताया कि थाना माडल टाउन के तहत चौंकी पुरहीरां में पड़ते इलाके न्यू फतेहगढ़ में गत रात्रि पुलिस को एक व्यक्ति की हत्या की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस ने मौके प पहुंच कर जांच शुरु कर दी थी। इस दौरान मृतक की पहचान चमन लाल निवासी बजवाड़ा के तौर पर हुई थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच थाना माडल टाउन प्रभारी की अगुवाई में चौंकी इंचार्ज ए.एस.आई. चरनजीत सिंह द्वारा की गई।

उन्होंने बताया कि मृतक के साथ रहती महिला सुरजीत कौर ने बताया कि उसकी शादी 20साल पहले टांडा के नजदीकी गांव रड़ा निवासी सरवन सिंह के साथ हुई थी। इसके बाद उसके यहां 2 बेटों ने जन्म लिया था। उसने बताया था कि करीब 10 साल पहले वह चमन लाल निवासी बजवाड़ा के संपर्क में आई थी और उसी के साथ रहने लगी थी तथा पिछले करीब 5 माह से वे न्यी फतेहगढ़ में रहने लगे थे। उसने बताया था कि पहले विवाह से हुआ उसका एक बेटा गुरविंदर सिंह जालंधर रोड़ पर स्थित एक निजी कंपनी में काम करता है तथा कभी कभार गुरविंदर उससे मिलने आया करता था। महिला ने बताया था कि चमन लाल भी अपने परिवार व बच्चों को छोड़ कर उसके साथ रहता था।

सुरजीत कौर ने पुलिस को बताया था कि रड़ा गांव में उसके नाम पर 2 एकड़ जमीन थी। जिसे लेकर वो अकसर उसके साथ झगड़ा करता और जमीन को गुरविंदर एवं उसके भाई के नाम करने का दवाब बनाता। महिला ने बताया कि इसी बात को लेकर पिछले कल भी गुरविंदर उसके घर आया था और जमीन को लेकर उनमें कहा सुनी हो गई थी। इस दौरान वे उसके साथ हाथापाई पर उतर आया और जब चमन लाल बीच बचाव कने आया तो गुरविंदर ने गुस्से में लकड़ी उसके सिर पर दे मारी। जिससे वह जमीन पर गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी।

थाना माडल टाउन प्रभारी नरिंदर कुमार, ए.एस.आई. चरनजीत सिंह पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी थी, मगर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी वहां से फरार हो चुका था।

पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर गुरविंदर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी थी। पुलिस ने अलग-अलग पहलुओं पर जांच करते हुए महिला सुरजीत कौर से गुरविंदर सिंह को यह कहते हुए फोन करवाया कि चमन लाल अभी ठीक है। पुलिस ने फोन की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि वह अपने गांव रड़ा में ही है और इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे गांव रड़ा से गिरफ्तार कर लिया। डी.एस.पी. ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here