ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने वर्षा प्रभावित स्कूलों का किया दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इन दिनों मानसून की वर्षा सब के लिए आफत का कारण बन रही है।  2 दिन पहले हुई वर्षा के कारण सरकारी एलीमेंट्री स्कूल नंगल बिहाला में पांच- पांच फुट पानी दाखिल हो गया था । जिसके चलते बड़ी मुश्किल से अध्यापकों तथा बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था, पानी इतना ज्यादा था कि छोटे बच्चों के इस में डूबने की आशंका पैदा हो गई थी।

Advertisements

जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री इंजीनियर संजीव गौतम के दिशा निर्देशों पर आज स्मार्ट स्कूल कोऑर्डिनेटर सतीश कुमार तथा ब्लाक प्राइमरी एजुकेशन अधिकारी अमनेद्र सिंह ढिल्लों स्कूल का दौरा किया और हालात का जायजा लिया।इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया के गांव निवासियों के सहयोग से स्कूल की सफाई करवा दी गई है तथा बच्चों के बैठने के लिए पूरी व्यवस्था कर दी गई है । बरसात के मौसम में बिजली की तारों को सुरक्षित करने के लिए पूरे प्रयास किए गए हैं उन्होंने कहा कि बरसात के पानी के आगे किसी का जोर नहीं चलता।अचानक कैसे पानी आ गया इसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी उन्होंने कहा कि इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट बनाकर जिला शिक्षा अधिकारी को पेश करेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्होंने बच्चों के अभिभावकों के साथ-साथ स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापकों के विचारों को भी सुना है तथा इस बात का पूरा ध्यान रखने को कहा है कि बरसात के मौसम में परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कोई भी फैसला लिया जाए, तथा अगर कोई पानी आदि आता है अथवा आने की आशंका रहती है तो इस संबंध में प्रशासन के साथ-साथ जिला शिक्षा अधिकारी को भी सूचित किया जाए। ताकि वह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रास्ता बनाकर उसका उचित हल निकाल सके उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बच्चों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है तथा प्रत्येक बच्चे की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here