विशेष घेराबन्दी और तलाशी अभ्यान के दौरान 41 समाज विरोधी तत्व गिरफ़्तार

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए पंजाब पुलिस ने सोमवार को बठिंडा रेंज में एक विशेष घेराबन्दी और तलाशी अभ्यान (कासो) चलाया। नशा तस्करी, समाज विरोधी तत्वों और अपराधियों को रोकने पर केंद्रित यह अभ्यान डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर चलाया गया।

Advertisements

उक्त अभ्यान बठिंडा रेंज के दोनों पुलिस जिलों बठिंडा और मानसा में एक ही समय प्रातः काल 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलाया गया और एस. एस. पीज. को भारी पुलिस फोर्स की तैनाती में, इस आपरेशन को उचित योजनाबंदी के साथ अंजाम देने के लिए कहा गया था। यह कार्यवाही ए. डी. जी. पी. बठिंडा रेंज एस. पी. एस. परमार की समूची निगरानी अधीन की गई।

इस सम्बन्धी जानकारी सांझा करते हुये स्पैशल डीजीपी (कानून और व्यवस्था) अर्पित शुक्ला ने कहा कि पुलिस टीमों ने आपरेशन के दौरान 33 एफआईआर दर्ज करने के बाद 41 समाज विरोधी तत्वों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस टीमों ने इन के पास से 3.5 लाख रुपए की ड्रग मनी, 197.13 ग्राम हेरोइन, 14 किलो भुक्की, 225 लीटर नाजायज शराब और आठ मोबाइल फ़ोन भी बरामद किये हैं।

स्पैशल डीजीपी (कानून और व्यवस्था) ने कहा, ” इस आपरेशन का उद्देश्य आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और फील्ड में पुलिस फोर्स की मौजूदगी को बढ़ाकर असामाजिक तत्वों में पुलिस का ख़ौफ़ पैदा करना था।” उन्होंने कहा कि राज्य में से नशों की बीमारी को पूरी तरह ख़त्म करने के लिए ऐसे आपरेशन आने वाले दिनों में भी जारी रहेंगे। ज़िक्रयोग्य है कि बठिंडा पुलिस ने 15 एफ. आई. आर. दर्ज करके 20 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है, जब कि मानसा पुलिस ने 18 एफ. आई. आर. दर्ज करके 21 मुलजिमों को गिरफ़्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here