सरकारी कालेज के विद्यार्थियों ने ’’डायमंड आफ नोलज-2’’ मुकाबले में दूसरा स्थान प्राप्त किया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कालेज, होशियारपुर के प्रिंसीपल जोगेश जी के सहयोग से रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार की अध्यक्षता में बल-बल सेवा सोसायटी की ओर से लगभग 2 महीने से शुरू किये गये ’’डायमंड आफ नोलज-2’’ क्विज़ मुकाबले में हिस्सा ले रहे 3 विद्यार्थियों हरजोत, तानिया तथा राजदीप ने पहले 30 में अपना स्थान प्राप्त किया। जिसमें रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने जज की भूमिका निभाई थी। यह मुकाबला लगभग 60 दिन चलता रहा। इस सोसायटी के माननीय हरकृष्ण काजला जी ने स्कूलों तथा कालजों के विद्यार्थियों को हमारे सभ्याचार के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

पौधे लगाये गये, विद्यार्थियों की ओर  से पर्यावरण की संभाल का प्रण लिया गया, कुदरत द्वारा दिये गये अनमोल साधनों को संभाल कर रखने का संदेश दिया गया, प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए जागरूकता फैलाई गई, समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए जागरूकता फैलाई गई। विद्यार्थियों को एक अच्छा इन्सान बनकर देश तथा समाज की सेवा करने के लिए आगे आने के लिए कहा गया। जिसका छात्राओं पर साकारात्मक प्रभाव पड़ा। इस अवसर पर लगभग 2 महीने चले मुकाबले में कालेज की हरजोत छात्रा ने लगभग 250 विद्यार्थियों में से दूसरा स्थान प्राप्त किया। उसको ट्राफी, सर्टीफिकेट तथा 5100 रूपए की राशि ईनाम के तौर पर दी गई।

इसी तरह पहले 30 में आने के कारण तानिया को मोमैंटो तथा सर्टीफिकेट, राजदीप को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। प्रो. विजय कुमार को मुकाबले में अपना फर्ज़ निभाने तथा जज की भूमिका अदा करने के कारण स्मृति चिन्ह होशियारपुर ज़िले की माननीय डिप्टी कमिशनर कोमल मित्तल जी तथा स. परमजीत सचदेवा जी ने सम्मानित किया। विद्यार्थियों को प्रिंसीपल जोगेश तथा प्रो.विजय कुमार ने बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि कालेज के लिए यह बड़े गर्व की बात है कि आप ने मेहनत करके यह सफलता प्राप्त की है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here