खबर का असर: जुध्या देवी को मिले तिरपाल, सुरक्षित होगी कोल्हूसिद्ध गुफा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । प्रवएनएच 03 निर्माण में हुए आंदोलनों, चक्काजाम और आक्रोश के बीच एक राहत भरी खबर भी आई है। पीड़ितों और प्रभावितों को कंपनी की तरफ से आंशिक राहत मिलना शुरू हो गई है। जुध्या देवी पत्नी स्वर्गीय चतर सिंह निवासी बारीं की जमीन को रात के अन्धेरे में निर्माण कम्पनी ने अवैध रूप से कटाई कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस मुद्दे को  मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था।

Advertisements

इस खबर को लेकर गावर कंपनी के प्रोजेक्ट मॅनेजर मुकेश कुमार गुप्ता ने एक्शन लिया है। उन्होंने पीड़ित जुध्या देवी को फोन कर इस मामले को निपटाने के लिए मिलने का समय मांगा। इसके बाद प्रोजेक्ट मैनेजर अपनी टीम के साथ बारी गांव में मौका देखने आए। राहत देते हुए उनकी जमीन बचाने के लिए कम्पनी की  तरफ से तिरपाल लगा दिए गए। इस कटाई में जो  दो मरला जमीन बर्बाद हो कि चुकी है उसे सहानुभूति पूर्वक कंपेंसेट करने बारे अश्वासन दिया गया है।

धार्मिक आस्था से संबंधित दूसरी खबर कोल्हू सिद्ध गुफा को हो रहे नुकसान को लेकर प्रकाशित हुई थी। इस पर एक्शन लेते हुए कोल्हूसिद्ध गुफा के  ऊपर डंगे लगाने का काम बंद कर दिया गया है। कोल्हूसिद्ध गुफा के पुजारी रघुबीर सिंह चौहान ने बताया कि गावर कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मुकेश गुप्ता उनसे मिले और गुफा का निरीक्षण किया। उन्होंने यहाँ डंगे लगाने काम बंद करने और डीपीआर बदलते हुए पहाड़ी की तरफ खुदाई करने के आदेश दिए।

कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मुकेश गुप्ता ने कहा कि कंपनी निर्धारित समय में एनएच का काम पूरा करेगी। इसके लिए जहां जरूरत है , लोगों को नियमों के तहत राहत भी दी जा रही है। लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा  जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here