मंत्री अरोड़ा ने सुनाम शहर के सैंकड़ों रेहड़ी फड़ी वालों के सम्मान को यकीनी बनाने के लिए रिटेल सब्ज़ी मंडी का किया उद्घाटन

चंडीगढ़/सुनाम उधम सिंह वाला (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने आज सुनाम शहर के निवासियों को 1.25 करोड़ रुपए की लागत के साथ तैयार की रिटेल सब्ज़ी मंडी समर्पित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व अधीन वह हलका सुनाम की कायाकल्प के लिए नेक नीयत और ईमानदार सोच के आधार पर हर प्रोजैक्ट को पूरा करने के लिए वचनबद्ध हैं। रिटेल सब्ज़ी मंडी के उद्घाटन की रस्म अदा करते हुये अमन अरोड़ा ने कहा कि यह रिटेल सब्ज़ी मंडी उनका ड्रीम प्रोजैक्ट है और केवल 8 महीनों में इसको साकार करने के पहले पड़ाव के तौर पर सुनाम शहर के ऐसे सैंकड़ों रेहड़ी फड़ी वालों को राहत मिली है जो पिछले कई दशकों से माता मोदी चौंक से शिव निकेतन चौंक तक सड़कों के किनारों पर घंटों तक खड़े कर अपना रोज़गार चलाने को मज़बूर थे।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने पुरानी सब्ज़ी मंडी में लोगों और फड़ी रेहड़ी वालों को पेश मुश्किलों की कभी सुध नहीं ली थी जिस कारण यह जगह कई साल वीरान और उजाड़ बनी रही परन्तु अब योजनाबद्ध ढंग के साथ इस मंडी को शानदार रिटेल सब्ज़ी मंडी में तबदील करते हुये यहाँ खरीददारी करने के लिए आने वाले लोगों की सुविधा के लिए विशाल सामर्थ्य वाली पार्किंग, वाशरूम आदि का भी प्रबंध किया गया है और बहुत जल्दी ही फड़ों पर शैड डालने की प्रक्रिया आरंभ कर दी जायेगी। उन्होंने 116 रेहड़ी फड़ी वालों को अलाटमैंट पत्रों कर वितरण भी किया।
कैबिनेट मंत्री ने अलाटमैंट पत्र हासिल करने वालों को मुबारकबाद देते हुये कहा कि 160 फड़ों का निर्माण करवा कर पूरी पारदर्शी प्रणाली के द्वारा ज़रूरतमंदों को यह अलाटमैंट की गई है तो रेहड़ी फड़ी चालकों के सम्मान को यकीनी बनाया जा सके। कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा, सेहत, सरकारी नौकरियाँ, मुफ़्त बिजली समेत बड़ी संख्या में ऐसी सुविधाएं और भलाई योजनाएँ चलाईं जा रही हैं जिनमें बड़े लोक हितों को यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से विधान सभा हलका सुनाम के सर्वांगीण विकास के लिए करोड़ों रुपए की ग्रांटें जारी की गई हैं जिसके अंतर्गत सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र सुनाम के नवीनीकरण पर 3 करोड़ 28 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं और यह कार्य 99 प्रतिशत पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की सुविधा के लिए सरकारी आई. टी. आई में ही बन रहे खेल स्टेडियम के निर्माण 1 करोड़ 87 लाख, सुनाम और ईलवाल में बिजली ग्रिडों का निर्माण, रेलवे के दोनों तरफ़ इंद्रा बस्ती और बहुसंख्यक शहर निवासियों को फ़ायदा देने के लिए तंग सड़क को चौड़ा करने का प्रोजैक्ट, 62 लाख की लागत के साथ नेचर पार्क समेत अनेकों ऐसे प्रोजैक्ट हैं जो तेज़ी के साथ मुकम्मल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुनाम शहर में 2 आम आदमी क्लीनिकों को स्थापित करने और 2 स्कूल आफ एमिनेंस बनने से भी इस की शान में विस्तार हुआ है। उन्होंने सब्ज़ी के लिए अलाट हुयी एक फड़ी से सब्ज़ी की खरीद भी की।
इस मौके पर रेहड़ी फड़ी यूनियन के नेता हंघी ख़ान ने कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा का धन्यवाद करते हुये कहा कि रेहड़ी फड़ी वाले सरकार की पहल से खुश हैं और इससे यकीनी तौर पर बाज़ार में ट्रैफ़िक समस्या और आवारा पशुओं से राहत मिलेगी। समूह मार्केट दुकानदारों की तरफ से इस प्रोजैक्ट को साकार रूप देने के लिए कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा और मार्केट कमेटी सुनाम के चेयरमैन मुकेश जुनेजा का सम्मान किया गया। इस मौके पर प्रधान नगर कौंसिल निशान सिंह टोनी और सीनियर मीत प्रधान आशा बजाज द्वारा भी अपने विचार पेश किये गए।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here