27 अगस्त को 5 जिलों के एनपीएस पीड़ित कर्मचारी देंगे कैबिनेट मंत्री बैंस को मांगपत्र

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति इकाई मुकेरियां के अध्यक्ष रजत महाजन तथा महासचिव सतीश कुमार ने प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति कि राज्य कार्यकारिणी द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार इस महीने कैबिनेट उपसमिति के मंत्रियों को पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति द्वारा एस.ओ.पी. जारी करवाने के लिए मांग-पत्र दिए जाने हैं। यह मांग-पत्र 27 अगस्त को पूरे पंजाब में दिए जाएंगे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्रियों को मांग पत्र देते हुए जिलेवाइज कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा को संगरूर,पटियाला लुधियाना तथा फतेहगढ़ साहिब के कर्मचारियों तथा पेंशनरों की तरफ से, हरजोत सिंह बैंस को रूपनगर, शहीद भगत सिंह नगर, फगवाड़ा ,होशियारपुर तथा जालंधर की तरफ से कुलदीप सिंह धालीवाल को अमृतसर, गुरदासपुर, तरनतारन तथा कपूरथला की तरफ से, हरपाल सिंह चीमा को संगरूर, पटियाला तथा फतेहगढ़ साहिब की तरफ से मीत हेयर को बरनाला, मोगा तथा फरीदकोट की ओर से प्रिं. बुधराम को मानसा, बठिंडा, मुक्तसर साहिब तथा फाजिल्का की ओर से मांग पत्र दिए जाएंगे।

इस बारे में पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति इकाई मुकेरियां के प्रधान रजत महाजन तथा महासचिव सतीश कुमार ने प्रेस के साथ बात करते हुए कहा कि बेशक पंजाब सरकार की ओर से पुरानी पेंशन बहाली संबंधी ऐलान किया जा चुका है, किंतु उसके बाद भी काफी समय बीत जाने के बावजूद भी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की तरफ से पुरानी पेंशन बहाली के लिए  एस.ओ.पी. जारी नहीं किए गए, जिसके कारण पंजाब के लाखों एन.पी.एस पीड़ित कर्मचारियों में भारी रोष है।

उन्होंने आगे कहा कि उपरोक्त सभी कैबिनेट मंत्री पंजाब में पुरानी पेंशन बहाली संबंधी बनाई गई उप समिति के मेंबर हैं इसलिए 27 अगस्त को पंजाब के सभी जिलों के साथी  उपरोक्त मंत्रियों को मांग-पत्र देकर उनके वायदे याद करवाते हुए जल्द से जल्द एस.ओ.पी. जारी करने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने जल्द ही एस.ओ.पी. जारी न किये तो पंजाब सरकार को आने वाले पंचायती तथा लोकसभा चुनावों में कर्मचारियों के भारी रोष का सामना करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here