रॉयल सिटी कपूरथला में शुरू हुई रॉयल सर्कस

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। जिस रॉयल सर्कस ने बॉलीवुड की मशहूर कॉमेडी फिल्म “फिर हेराफेरी” में दर्शकों को खूब लोटपोट किया था। अब वहीं रॉयल सर्कस पहली बार कपूरथला के लोगो को असल में हसा हसा के लोटपोट करने पहुंच गई है। कपूरथला के सर्कुलर रोड ​स्थित खुली ग्राउंड में पहला शो शनिवार शाम शुरू हो चुका है  होगा, जहां पर फिल्म में दिखने वाली अ​धिकतर आइटम कपूरथला वासी लाइव देख पाएंगे। बता दे कि “फिर हेराफेरी”फिल्म में जिस तरह अ​भिनेता अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी व कामे​डियन जॉनी लीवर व परेश रावल ने हंसाया था, वहीं हंसी के फुहारे साक्षात देखने को मिलेंगे। इसकी जानकारी देते हुए सर्कस के मालिक रविंदर कपूर व इंवेंट मैनेजर संतोष कुमार ने बताया कि उनकी टीम पंजाब के कई शहरो में सर्कस के शो कर चुकी हैं। लेकिन कपूरथला ​में पहली बार शो करने आए हैं।

Advertisements

उन्हें उम्मीद है कि कपूरथला के लोगों को जरूर पसंद आएंगे। इंवेंट मैनेजर संतोष कुमार  ने बताया कि प्रतिदिन, तीन शो दोपहर एक बजे, शाम चार बजे और साढ़े सात बजे होंगे। शो की टिकटों के दाम भी बेहद कम रखे गए है, जिससे कपूरथला के लोग और बच्चे ज्यादा से ज्यादा सर्कस देख कर अपना मनोरंजन कर पाएं। उन्होंने कहा कि उनकी 70 से 80 लोगों की टीम है और वह कपूरथला में 17 सितंबर तक रहेंगे। यह सर्कस 30 साल पुरानी है और केरल से इसकी शुरूआत हुई।

फिर हेराफेरी फिल्म में यहीं रॉयल सर्कस थी।इंवेंट मैनेजर संतोष कुमार  ने बताया कि 2 घंटे के शो में जिम्ना​स्टिक, मार्शल आर्ट, मौत का कुंआ और जाेकर्स की गुदगुदाती शरारतें बच्चों को बेहद पसंद आएंगी। उन्होंने कहा कि इस सर्कस की कला को जिंदा रखने के लिए वह अपने स्तर पर प्रयासरत हैं। सरकार को इसके संरक्षण के लिए पहलकदमी करनी चाहिए। जिससे यह कल्चर लुप्त न हो। उन्होंने बताया कि पंजाब में पहली बार कपूरथला में म​णिपुर के कलाकार अपनी कला दिखायेंगे। रॉयल सर्कस के आयोजकों ने कपूरथला वासियो से बढ़चढ़कर सर्कस देखकर कलाकारों के होंसले बुलंद करने की अपील की 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here