औछी राजनीति छोडक़र शहर के विकास पर ध्यान दें मेयर, लोगों के पीने के पानी की समस्या को समझें: पार्षद ओहरी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): वार्ड नंबर 2 के पार्षद एडवोकेट लवकेश ओहरी ने यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि नवंबर 2022 में वार्ड में पड़ते मोहल्ला न्यू सुखियाबाद में पीने के पानी की समस्या के समाधान हेतु ट्यूबवैल पास किया गया था। इस साल मार्च माह में ट्यूबवैल के लिए जगह भी उपलब्ध करवा दी गई तथा निगम के साथ एग्रीमैंट भी करवा दिया गया था। लेकिन इतने माह बीत जाने के बाद भी निगम मेयर द्वारा ट्यूबवैल के लिए पैसे रीलीज़ नहीं होने दिए जा रहे तथा जानबूझकर काम में देरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हाउस की जितनी भी बैठकें हुईं उनमें भी यह मुद्दा उनके द्वारा उठाया गया, लेकिन फिर भी मेयर ने इस पर कोई कार्यवाही करना जरुरी नहीं समझा।

Advertisements

नगर निगम के अधिकारी और मेयर इस बात से वाकिफ हैं कि मोहल्ले में टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है तथा लोग इतने परेशान हैं कि वह इस लापरवाह सिस्टम को रह रह कर कोसने को विवश हैं तथा अगर जल्द ही इस पर कोई कार्यवाही न की गई तो लोगों को मजबूरत धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा तथा इसकी सारी जिम्मेदारी निगम मेयर की होगी। एडवोकेट ओहरी ने कहा कि मंत्री ब्रमशंकर जिम्पा के गृह शहर में यह हाल है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाकी प्रदेश में क्या हाल होगा, जबकि जल सप्लाई एवं सैनीटेशन विभाग भी मंत्री जिम्पा के पास ही है।

उन्होंने कहा कि अब जब भी मेयर से इस बाबत बात की जाए तो उनका एक ही जवाब होता है कि इस संबंधी टीम भेजी जाएगी और जगह देखने उपरांत ट्यूबवैल लगाने की प्रक्रिया शुरु करवाई जाएगी। जबकि यह सारा कार्य पहले ही हो चुका है और अब तो सिर्फ पैसे रीलीज़ करके ट्यूबवैल लगवाना बाकी है। परन्तु भेदभावपूर्ण तरीके से निगम की कार्यप्रणाली चल रही है तथा जानबूझकर कांग्रेसी पार्षदों के कार्य रुकवाए जा रहे हैं अथवा उनमें देरी की जा रही है। लेकिन वह चेतावनी देते हैं कि अगर न्यू सुखियाबाद में पास हुए ट्यूबवैल का कार्य जल्द शुरु न हुआ तो उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here