घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर पीएम मोदी का भाजपा ने जताया आभार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय जनता पार्टी जिला होशियारपुर के अध्यक्ष निपुण शर्मा,जिला उपाध्यक्ष उमेश जैन,जिला महामंत्री जिन्दू सैनी,जिला सोशल मीडिया इंचार्ज अंकित नैय्यर ने घरेलू उपभोग वाली रसोई गैस की कीमतों में की गई भारी कटौती के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने केंद्र सरकार के इस ‘अभिनंदनीय फैसले’ को आमजन के लिए ‘सुगम और सुखद’ बताते हुए कहा कि रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर केंद्रीय कैबिनेट ने एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

Advertisements

यह प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से देश के माताओं-बहनों को रक्षाबंधन का उपहार है। शर्मा ने कहा कि यह कटौती राजनीति से प्रेरित नहीं है अपितु यह नागरिकों के प्रति सच्ची भावना से प्रेरित है। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह निर्णय हर घर स्वच्छ ईंधन से स्वास्थ्य, सुरक्षा और महिलाओं के आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण की दिशा में भी एक ऐतिहासिक कदम है।

इस फैसले से देशभर में 33 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं को जहां लाभ होगा वहीं निर्धन एवं मध्यम वर्ग को बड़ी आर्थिक राहत मिलेगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि केंद्रीय सरकार द्वारा 75 लाख नए उज्ज्वला कनेक्शन को दी गई मंजूरी से भी गरीब और जरूरतमंद माताओं को धुएं के अभिशाप से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी। उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है। ऐसे में, इस फैसले से उनके लिए अपनी रसोई चलाना और आसान हो पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here