कंडी में पानी की समस्या का युद्ध स्तर पर किया जा रहा है हल: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि जिले के कंडी क्षेत्र में लोगों के घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने के लिए पंजाब सरकार बहुत गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कंडी क्षेत्र में पानी की समस्या को युद्ध स्तर पर हल किया जा रहा है। वे ब्लाक मुकेरियां के गांव बड्डाबढ़  में 166.25 लाख रुपए की लागत से जल सप्लाई स्कीम का उद्घाटन करने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक दसूहा कर्मबीर सिंह घुम्मण, एस.डी.एम अशोक शर्मा, आम आदमी पार्टी के हल्का इंचार्ज प्रो. जी.एस मुल्तानी भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि बुड्डाबढ़ जल सप्लाई स्कीम के अंतर्गत लगे हुए ट्यूबवेल का डिस्चार्ज कम होने के कारण पानी की मांग पूरी नहीं हो पा रही थी और पुरानी पाइप बार-बार लीक होने के कारण गांव बुड्डाबढ़ में पानी की सप्लाई पूरी मात्रा में नहीं पहुंच रही थी। इसके अलावा नई अस्तित्व में आई आबादी जिनमें पाइप लाइन नहीं पड़ी थी, वहां भी पानी की सप्लाई करने के लिए पाइप लाइन डालनी जरुरी थी। ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि अब गांव बुड्डाबढ़ में जल सप्लाई स्कीम शुरु कर दी गई है और इस योजना से 1080 घरों के 4908 लोगों के घर पानी की सप्लाई दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत ट्यूबवेल, डेढ़ लाख क्षमता का ओ.एच.एस.आर, पंप चैंबर, पानी की पाइपें, पंपिंग मशीनरी का काम किया गया है। इस मौके पर चीफ इंजीनियर(उत्तर) जसबीर सिंह, एस.ई विजय कुमार, एक्सियन अनुज शर्मा, एस.डी.ओ राहुल व जे.ई मंजीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here