स्वच्छता पखवाड़े के तहत अज्जोवाल स्कूल में निकाली गई जागरूकता रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शिक्षा विभाग के आदेश अनुसार सरकारी स्कूलों में मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के तहत सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में स्कूल इंचार्ज स्टेट अवार्डी लेक्चरर शरणदीप कौर के नेतृत्व में एक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के दौरान गांव के सरपंच सतिंदर सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सफाई किसी वरदान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि जब युवा वर्ग सफाई को अपना लक्ष्य बना लेता है तो फिर गांव हो अथवा शहर उसकी तकदीर बदलते देर नहीं लगती।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सफाई के बल पर हम बच्चों को अच्छा वातावरण प्रदान कर सकते हैं। जिससे वह बीमारियों से बचे रह सकते हैं। इस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए लेक्चरर शरणदीप कौर, स्वच्छता अभियान की इंचार्ज संगीता सैनी तथा एक्टिविटी इंचार्ज रजनीश ने कहा कि सफाई के द्वारा हम बहुत सी बीमारियों से बचे रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि सफाई का गुण बच्चों में बचपन से ही होना चाहिए। हमें इस बात का प्रयास करना चाहिए कि हम अपने घर गली मोहल्ले तथा स्कूल को साफ रखने में अपना योगदान डालें।

अगर हमें किसी स्थान पर कोई खाली लिफाफा अथवा किसी फल फ्रूट के छिलके दिखाई दे तो उसे वहां से हटाकर डस्टबिन में डाल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफाई का काम हमें दूसरे की तरफ देखकर नहीं बल्कि अपने आप शुरू करना होगा। इस दौरान बच्चों ने हाथ में स्लोगन लिखे पोस्टर लेकर गांव की गली गली में लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जानकारी दी। जागरूकता रैली के दौरान बच्चों ने सफाई अभियान भी चलाया जिसकी राहगीरों ने भी जोरदार सराहना की। इस मौके पर अमनदीप कौर, परमजीत बैंस, किशोर लाल, राजेंद्र पाल, चरणजीत सिंह भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here