मीत हेयर ने जल संसाधन विभाग के 27 जिलादारों को नियुक्ति पत्र सौंपे

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज विभाग में नये शामिल किये गए 27 जिलादारों को नियुक्ति पत्र सौंपे और उन को अपनी सेवाओं इमानदारी और तनदेही के साथ निभाने के लिए कहा। यहाँ पंजाब भवन में हुए एक सादे समागम-कम-मीटिंग के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपते हुए जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने राज्य और ख़ासकर आम लोगों के हितों में इंकलाबी बदलाव लाने के लिए सहृदय प्रयास किये हैं। उन्होंने कहा कि इन यत्नों के स्वरूप ही दशकों बाद जल संसाधन विभाग इस साल टेलों पर पानी पहुँचाने में कामयाब हुआ है।
गुरमीत सिंह मीत हेयर ने जिलादारों और पटवारियों को सरकार एवं किसानों के बीच अहम कड़ी बताते हुए कहा कि नये चुने गए जिलादार बधाई के पात्र हैं कि उनको यह सेवा निभाने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा पहली बार टेलों के अंत तक पानी पहुँचाने में कामयाब होने के कारण कई नयी चुनौतियाँ भी खड़ी हो गई हैं। उन्होंने कहा कि जिलादार अपनी सेवाएं पेशेवार ढंग से निभाकर इन चुनौतियों से निपटने में अहम रोल अदा कर सकते हैं।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री ने नये चुने जिलादारों को स्पष्ट हिदायतें भी दीं कि उनमें से कोई भी व्यक्ति तबादले के लिए कोई सिफ़ारिश न करें और अलॉट किये गए स्टेशनों पर पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से काम करें। उन्होंने कहा कि यदि आप पहले दिन से सीखना शुरू नहीं करते तो आप जीवन भर सीखने में असफल रहोगे। उन्होंने कहा कि विभाग में नये शामिल किये गए जिलादारों के लिए 16 महीने के प्रशिक्षण को इस शर्त पर घटाकर 4 महीने कर दिया गया है कि वह अपने परखकाल के दौरान तबादले के लिए विनती नहीं करेंगे। इस अवसर पर अन्यों के अलावा जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव कृष्ण कुमार, मैनेजिंग डायरैक्टर पी.डब्ल्यू.आर.एम.डी.सी पवन कपूर और मुख्य इंजीनियर (हैडक्वाटर)  राकेश कुमार करैल भी उपस्थित थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here