लड़कियों के लिए ‘सॉफ्ट स्किल्स एंड पर्सनैलिटी डेवलपमेंट’ प्रशिक्षण कार्यशाला की शुरुआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो और मॉडल कैरियर सेंटर होशियारपुर ने आज ‘नांदी फाउंडेशन महिंद्रा प्राइड क्लासरूम’ के सहयोग से ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत सरकारी कॉलेज होशियारपुर में 6 दिवसीय (कुल 36 घंटे) ‘सॉफ्ट स्किल्स एंड पर्सनैलिटी डेवलपमेंट’ मुफ्त प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारम्भ किया गया। इस विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला में कालेज की 70 छात्राएं भाग ले रही हैं। कार्यशाला की शुरुआत करते हुए ‘नांदी फाउंडेशन महिंद्रा प्राइड क्लासरूम’ की प्रशिक्षक अंजू जैन ने छात्राओं को रोजगार पाने और कौशल विकास के बारे में विस्तृत जानकारी दी, ताकि वे अपने जीवन में आने वाली कठिनाइयों को दूर कर सफल बन सकें और रोजगार प्राप्त कर सकें।

Advertisements

कॅरियर काउंसलर आदित्य राणा ने विद्यार्थियों को बताया कि किस तरह छात्र जीवन में वे पढ़ाई के दौरान किताबी ज्ञान में उलझे रहते हैं और जब रोजगार की तलाश में निकलते हैं तो सॉफ्ट स्किल और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की कमी के कारण इंटरव्यू पास करने में असफल हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसी वजह से उम्मीदवारों के लिए सॉफ्ट स्किल्स और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट ट्रेनिंग बेहद जरूरी है और उन्हें यह जानना जरूरी है कि इंटरव्यू में किस तरह के सवाल पूछे जाते हैं, इंटरव्यू में कैसे बैठना है और अपना पहनावा कैसा रखना है आदि की जानकारी इस ट्रेनिंग में दी जाएगी।

जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह ने कहा कि इस कार्यशाला में आई सभी छात्राओं को इस निःशुल्क प्रशिक्षण का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस 6 दिवसीय प्रशिक्षण के बाद छात्राओं को एक प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा, जो भविष्य में रोजगार पाने में उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इस अवसर पर प्लेसमेंट अधिकारी राकेश कुमार, उप प्राचार्य डाॅ. जसवीरा मिन्हास, प्रभारी कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल मैडम रंजना एवं अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here