मैं दिव्यांग होकर भी करता हूं काम, आप सेहतमंद होकर मेहनत क्यों नहीं करते, लूट का शिकार दिव्यांग की अपील

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मैं दिव्यांग होकर भी काम करता हूं और तुम लोग सेहतमंद होकर भी लूट करते हो। यह शब्द भरे मन से उस दिव्यांग युवक के मुंह से निकले, जिससे बीते दिन दो युवकों ने मारपीट कर लूट को अंजाम दिया था। हालांकि इनमें से एक युवक को पीड़ित द्वारा पहचाने जाने उपरांत पुलिस ने कार्यवाही तेज कर दी है। लेकिन इस घटना की वीडियो वायरल होने के बाद से ही दिव्यांग के पक्ष में आम लोगों की संवेदना जुड़ गई है। जानकारी अनुसार बीते कल होशियारपुर में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दो युवक एक दिव्यांग युवक को घेरकर मारपीट करके उसे लूटते दिख रहे हैं। लुटेरों ने उससे उसका मोबाइल फोन एवं चांदी का ब्रेसलेट लूट लिया औऱ फरार हो गए।

Advertisements

जानकारी देते हुए पीड़ित जतिन मेहरा (23) निवासी प्रेमगढ़ ने बताया कि वह फेरी लगाकर कपड़े बेचने का काम करता है। पिछले दिन जब वह घर लौट रहा था तो रास्ते में उसे दो युवकों ने रोका, जिसमें से एक युवक को वह पहचानता था व उसने सोचा कि शायद उसने उससे कोई बात करनी हो। जब वह रुका तो युवकों ने उससे मारपीट करनी शुरु कर दी और उसका सामान छीनना शुरु कर दिया। उसने उनके साथ मुकाबला तो किया लेकिन वह उसका मोबाइल एवं चांदी का ब्रेसलेट लूट कर फरार हो गए। इस घटना के बाद जब वह अपने घर पहुंचा तो उसके परिवार वाले बुरी तरह से डर गए और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी थी और जिस युवक को जतिन पहचानता है उसकी तलाश शुरु कर दी थी। पता चला है कि पुलिस ने एक युवक को काबू करने में सफलता हासिल कर ली है और दूसरे की तलाश जारी थी।

भरे मन से जतिन ने बताया कि कहा कि वह दिव्यांह होकर भी मेहनत करके जीवन यापन कर रहा है और एेसे युवक सेहतमंद होने के बावजूद लूटपाट एवं अपराध की दुनिया से जु़ड़ रहे हैं। इसिलए उन्हें इस रास्ते को छोड़कर मेहनत करनी चाहिए। इस संबंध में जब थाना सिटी पुलिस से बात करने का प्रयास किया गया तो टालते हुए कैमरे पर बोलने से इनकार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here