स्थानीय निकाय मंत्री ने एसटीपी सीईटीपी साईटों का किया दौरा

चंडीगढ़ /लुधियाना (द स्टैलर न्यूज़): बुढ्ढे नाले की सफ़ाई के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने सोमवार को शहर के दौरे के दौरान सूबा की सफ़ाई के लिए चल रहे 650 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट का जायज़ा लिया। कैबिनेट मंत्री ने अपने दौरे के दौरान 225 एम.एल.डी. सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एस.टी.पी.) जमालपुर, सुंदर नगर में इंटरमीडिएट पम्पिंग स्टेशन और बहादरके टेक्स्टाईल इंडस्ट्री के कॉमन ऐफलूऐंट ट्रीटमेंट प्लांट (सी.ई.टी.पी.) का दौरा किया।

Advertisements

विधायक दलजीत सिंह भोला गरेवाल, विधायक मदन लाल बग्गा, विधायक अशोक पराशर पप्पी, विधायक गुरप्रीत बस्सी गोगी, स्थानीय निकाय विभाग के सचिव अजोए शर्मा, लोकल बॉडीज विभाग के डायरैक्टर ऊमा शंकर गुप्ता, पंजाब जल सप्लाई और सीवरेज बोर्ड (पी.डब्ल्यू.एस.एस.बी.) के सी.ई.ओ. मालविन्दर सिंह जग्गी, नगर निगम कमिश्नर सन्दीप ऋषि, अतिरिक्त कमिश्नर परमदीप सिंह और पी.पी.सी.बी. के अधिकारी भी अलग- अलग स्थानों के दौरे के दौरान कैबिनेट मंत्री के साथ उपस्थित थे। कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने एस.टी.पी और सी.ई.टी.पी के दौरे के दौरान अधिकारियों और उद्योगपतियों के साथ मीटिंगें भी की।

इसका उद्देश्य बुढ्ढे नाले की सफ़ाई करने के लिए प्रोजैक्ट को तेज करना और उद्योग की समस्याएँ, यदि कोई हैं, को हल करना था। कैबिनेट मंत्री ने रंगाई उद्योग को भी अपील की कि वह बुढ्ढे नाले में प्रदूषण के स्तर को घटाने के लिए अधिकारियों का सहयोग करें। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बुढ्ढे नाले की सफ़ाई को यकीनी बनाने और उद्योग की समस्याओं को हल करने के लिए शहर के विधायकों, अधिकारियों और उद्योगपतियों की एक समिति भी बनाई जायेगी। यदि ज़रूरत पड़ी तो शहर में और सी.ई.टी.पी. भी लगाए जाएंगे। बुढ्ढे नाले की सफ़ाई के लिए कौन से कदम उठाए जाने हैं, इस संबंधी विचार-विमर्श करने के लिए आने वाले समय में समिति की मीटिंग भी की जायेगी।

कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने बताया कि बुढ्ढे नाले की सफ़ाई का प्रोजैक्ट मुख्यमंत्री भगवंत मान के ड्रीम प्रोजेक्टों में से एक है और ‘बुढ्ढे नाले’ को फिर सुरजीत करने के लिए हर अपेक्षित कदम उठाया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार ‘ बुढ्ढे नाले’ को साफ़ करने के लिए वचनबद्ध है। अधिकारियों को इस प्रोजैक्ट में तेज़ी लाने और इसको जल्दी से जल्दी पूरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं। ‘बुढ्ढे नाले’ को साफ़ करने के चल रहे प्रोजैक्ट की राज्य स्तर पर भी लगातार निगरानी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here