पंजाब पुलिस द्वारा गैंगस्टरों के करीबी साथियों के 264 ठिकानों पर छापेमारी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस ने आज गैंगस्टरों और देश विरोधी तत्वों के साथियों से सम्बन्धित व्यक्तियों के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी मुहिम डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर राज्य भर में एक ही समय चलाई गई। राज्य के समूह 28 पुलिस जिलों में चलाए गए इस ऑपरेशन के दौरान अलग-अलग गैंगस्टरों के नज़दीकी साथियों से सम्बन्धित 264 रिहायशी और अन्य अलग-अलग ठिकानों की अच्छी तरह से चैकिंग की गई। ए.डी.जी.पी. कानून और व्यवस्था गुरिन्दर सिंह ढिल्लों ने बताया कि सभी सीपीज़/ एसएसपीज़ को हिदायत की गई थी कि वह इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए इंस्पेक्टर या सब-इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस टीमें तैनात करें।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों को इस कार्यवाही के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेने के लिए भी कहा गया था।उन्होंने कहा कि 500 पुलिस कर्मियों के सम्मिलन वाली पंजाब पुलिस की 150 से अधिक टीमों ने गैंगस्टरों से सम्बन्धित 264 ठिकानों पर छापेमारी की और 229 व्यक्तियों की तलाशी भी ली। उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन की योजना राज्य में गिरफ़्तार किये गए अलग-अलग गिरोहों के सदस्यों से पूछताछ के बाद बनाई गई थी।

इस कार्यवाही के दौरान पुलिस टीमों ने इन अपराधियों से सम्बन्धित घरों और अलग-अलग स्थानों की बारीकी से चैकिंग की और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से डेटा भी एकत्र किया, जिसको फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जायेगा। पुलिस टीमों ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है। जि़क्रयोग्य है कि ऐसी छापेमारियां आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करते हुए समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करने में और ज्यादा मददगार साबित होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here