डा. बलजीत कौर ने योजनाओं का लाभ लोगों को समय पर पहुँचाना सुनिश्चित बनाने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): सामाजिक न्याय अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं सम्बन्धी मुख्य दफ़्तर के अधिकारियों और समूह जि़ला कल्याण अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को समय पर मुहैया करवाया जाना सुनिश्चित बनाया जाए। बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री द्वारा अलग-अलग मुद्दों आशीर्वाद स्कीम, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप, आदर्श ग्राम योजना, प्रधानमंत्री अभ्युदय योजना, होस्टलों सम्बन्धी योजना संबंधी और अम्बेदकर भवनों की इमारतों के रख- रखाव सम्बन्धी विस्तार सहित विचार-विमर्श किया गया।

Advertisements

डॉ. बलजीत कौर ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जहाँ राज्य के हर वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रही है, वहीं अनुसूचित जातियों के कल्याण के लिए भी लगातार प्रयासशील है। उन्होंने यह भी कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम फॉर एस.सी. के अधीन साल 2023-24 के दौरान 2.6 लाख विद्यार्थियों का लक्ष्य है, जिसके लिए मिशन 2.6 चलाया जा रहा है। उन्होंने इस योजना का लाभ अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों तक पहुँचाने के लिए जि़ला कल्याण अधिकारियों को जागरूकता मुहिम चलाने के आदेश भी दिए।

मंत्री ने जि़ला अधिकारियों को अलग-अलग योजनाओं के प्रस्ताव 15 दिनों के अंदर-अंदर मुख्य दफ़्तर को भेजने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने विभाग के अधिकारियों से अपील की कि विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को सही तरह से लागू किया जाए, जिससे आम लोगों को इसका लाभ पहुँच सके।इस मौके पर बैठक में सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग के डायरैक्टर-कम-संयुक्त सचिव राज बहादुर सिंह, ज्वाइंट डायरैक्टर सरबजिन्दर सिंह रंधावा विशेष रूप से उपस्थित हुए।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here