समाम भलाई मोर्चा ने भगत सिंह जी का जन्मदिन मनाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): रेलवे स्टेशन होशियारपुर में समाम भलाई मोर्चा की ओर से शहीद-ए-आज़म भारत देश पंजाब प्रदेश के महानायक स.भगत सिंह जी का जन्मदिन मनाया गया। सबसे पहले समाज भलाई मोर्चा के राष्ट्रीय प्रधान श्री दविन्दर कुमार सरोआ जी ने अली मौला सरकार गद्दी नशीन बेनी बाबा जी गांव हरमोया ने शहीद भगत सिंह जी को फूलों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी दौरान समाज भलाई मोर्चा के राष्ट्रीय प्रधान दविन्दर कुमार सरोआ जी ने सम्बोधन करते हुये बताया कि आज जो हम भारत देश की आज़ादी का आन्नद ले रहे हैं, लाखों योद्धों ने इस को आज़ाद करवाने के लिए अपनी कुर्बानियां दी हैं।

Advertisements

इन में से शहीद भगत सिंह भी एक थे। उन्होंने साथ ही बताया कि शहीद भगत सिंह जी को उनके घरवाले भी किस्मत वाला कहते थे जो भरी जवानी में देश को आज़ाद करवाने की शपथ उठाए फिरते थे। शहीद भगत सिंह जी का एक जज़्बा था कि वो घोड़ी चढ़ने की उम्र में ही 19 वर्ष की आयु में ही देश के लिए भारत देश के लिए हंसत-हंसते फांसी का फन्दा चूमते हुये फांसी पर चढ़ गये, साथ ही उन्होंने कहा था कि ’’हिन्द वासियो रखना याद हमें कहीं दिलों में, नही भूल जाना।’’ सरोआ जी ने कहा कि इन शहीदों का सपना था कि भारत देश में मां बहन को, हर एक नौजवान को सम्मान मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम सभी को इन शहीदों की कुर्बानी के बारे में अपने बच्चों को भी ज़रूर बताना चाहिए जो शहीदों का सपना था। हमें हर एक को इज्ज़त मान देकर उसे पूरा करना चाहिए। इस अवसर पर समाज भलाई मोर्चा के अलग-अलग वर्करों ने शहीद भगत सिंह जी का जन्मदिन मनाया। समाज भलाई मोर्चा की ओर से पूरे देशवासियों को शहीद भगत सिंह जी के जन्म दिन की लाखों बधाईयां दी गईं।

इस अवसर पर गद्दी नशीन मौला अली सरकार हरमोया अलीशा मल्लिक, संजीव कुमार, जसवीर कौर, रिया, परमजीत कौर, बेबी, कर्मजीत, पलविन्दर सिंह, कमलेश कौर, संतोख सिंह, संदीप कुमार, केवल सिंह, जतिंदर हैप्पी हरमोया, रमनप्रीत, बीबी कश्मीर कौर, अवतार सिंह, दया वंश, सोनिया, केवल संधू, केहर संधू, कुलविन्दर रानी, रविन्दर कौर, अरमान आदि उपस्थित थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here