‘खेडां वतन पंजाब दीया-2023’ जिला स्तरीय मुकाबलों की हुई शानदार शुरुआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के जिला स्तरीय मुकाबलों की होशियारपुर में शुरुआत कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा की ओर से लाजवंती स्टेडियम में की गई जबकि फुटबाल के जिला स्तरीय मुकाबलों की शुरुआत माहिलपुर में डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी व एथलेटिक्स के जिला स्तरीय मुकाबलों की शुरुआत विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल की ओर से की गई।

Advertisements

लाजवंती स्टेडियम में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों की हौंसला आफजाई करते हुए कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि खेल संस्कृति को नई दिशा देने वाले मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान व खेल मंत्री पंजाब गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पंजाब के नौजवानों में जो ऊर्जा भरी है, उसके सार्थक परिणाम कुछ ही वर्षों में हमारे सामने आएंगे, जब पंजाब के नौजवान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब का नाम पूरे विश्व में रौशन करेंगे। उन्होंने कहा कि 2022 में पंजाब में खेल को प्रोत्साहित करने के लिए ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों की शुरुआत की गई थी और इसी क्रम में इस बार फिर यह मुकाबले करवाए जा रहे हैं, जिसमें प्रतिभागियों की गिनती पिछले वर्ष के मुकाबले और अधिक हो गई है। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, एस.पी(मुख्यालय) मंजीत कौर, एस.डी.एम प्रीतइंदर सिंह बैंस, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, जिला खेल अधिकारी गुरमीत सिंह, सतवंत सिंह सियाण, सुमेश सोनी, वरिंदर दत्त वैद, मुनीश शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।  

डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने कहा कि जिले में खिलाडिय़ों को किसी किस्म की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी व खेलों को उत्साहित करने के लिए लगातार प्रयास किए जाते रहेंगे। इस दौरान उन्होंने खिलाडिय़ों से मुलाकात करते हुए उन्हें खेलों में और आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के माध्यम से पंजाब सरकार की ओर से खिलाडिय़ों को एक ऐसा मंच मुहैया करवाया गया है, जिसके माध्यम से वे अपने आप को अगले स्तर के मुकाबले के लिए तैयार कर पा रहे हैं।
विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल ने कहा कि  पंजाब में देश को कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं और उसी क्रम को बरकरार रखने व और आगे बढ़ाने में ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ खेल मुकाबले काफी सहायक साबित होंगे। उन्होंने खिलाडिय़ों को भरोसा दिलाया कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार खेलों को उत्साहित करने के साथ-साथ खिलाडिय़ों को हर संभव मदद देने के लिए वचनबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here