मुख्यमंत्री ने शहीद परविन्दर सिंह के परिवार को सम्मान राशि के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा

छाजली (संगरूर), (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज जम्मू कश्मीर में कारगिल में देश की रक्षा करते हुये शहादत प्राप्त करने वाले बहादुर जवान परविन्दर सिंह के घर जाकर परिवार को सम्मान राशि के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने शहीद परविन्दर सिंह के माता-पिता के साथ दुख सांझा करते हुये कहा कि देश हमेशा अपने शहीदों का ऋणी रहेगा जो दुश्मन ताकतों से अपने वतन की रक्षा करते हुये जान न्योछावर कर देते हैं। उन्होंने शहीद परविन्दर सिंह की याद में गाँव में प्रतिमा लगाने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार की तरफ से शहीद की पत्नी के लिए नौकरी की माँग की गई है और राज्य सरकार द्वारा अपनी नीति के अंतर्गत नौकरी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि चाहे शहीद के बलिदान की कोई कीमत नहीं दी जा सकती परन्तु सरकार ने शहीद के सम्मान में एक विनम्र सा प्रयास किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परविन्दर सिंह का परिवार देश सेवा के प्रति समर्पित है क्योंकि उनके पिता जी भी फ़ौज में सेवा निभा चुके हैं और उनके भाई भी इस समय पर फ़ौज में हैं। उन्होंने कहा कि शहीद किसी एक परिवार या राज्य के नहीं बल्कि पूरे देश के शहीद होते हैं। भगवंत सिंह मान ने संगरूर के डिप्टी कमिशनर को यह यकीनी बनाने के लिए कहा कि भविष्य में परिवार को किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हर दुख-सुख में परिवार के साथ खड़ेगी और दुख की इस घड़ी में उसकी मदद के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए शहीदी प्राप्त करने वाले जवान परविन्दर सिंह के बलिदान के लिए देश निवासी सदा ऋणी रहेंगे। शहीद सैनिक परविन्दर सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करते हुये भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाते हुए बहादुरी, पेशेवर वचनबद्धता और साहस का प्रगटावा करके मुल्क और ख़ास कर पंजाब का नाम रौशन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here