होशियारपुर शहर की पुरानी कचहरियों में बनाया जाए जल संचय तालाबवबोटक्लब: वीर प्रताप राणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्राकृतिक व सामाजिक वातावरण प्रेमी वीर प्रताप राणा ने। पूरे पंजाब में। गिर रहे भूजल स्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए। धरती हेठले पानी की संभाल के लिए। पंजाब सरकार के कदमों को नाकाफी बताते हुए। बताया कि। पंजाब के धरती हेठले पानियों का। अभी तक एक केस सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग चल रहा है। व पंजाब के पानी के बचाव के लिए।  सेहत व पानी की दुश्मन। कोका कोला जैसी कंपनियों के विरोध में उनका विरोध आज भी जारी है।  वीर प्रताप राणा ने कहा कि। राजनीति के लिए एसवाईएल के मुद्दे को तो उठाया जा रहा है। पर पंजाब के धरती हिट ला पानी। जो कि अब पीने के लायक नाम मात्र ही रह गया है। उस तरफ किसी किसान जत्थेबंदी का जा किसी राजनीतिक पार्टी का कोई ध्यान नहीं है।

Advertisements

जबकि एसवाईएल के साथ साथ धरती हिट ले गिरते पानी। के पद्धर को बचाने के लिए भी बड़े आंदोलन होने चाहिए। वहीं पंजाब की धरती हिट ले, पानी को खत्म करने वाली। इकाइयों को पंजाब से बंद करवाना चाहिए। वहीं वीर प्रताप। ने आज। म्यूसिकल कॉर्पोरेशन होशियारपर व होशियारपुर जिला प्रशासन से बेंनती करते हुए कहा है कि पुरानी जिला कचहरियों मैं। एक बड़ा तालाब बनाया जाए। जिसमें कि एक तो। बारिश का जल। संचय किया जा सकता है। व वहीं पर।

इसे होशियारपर की शान भी बनाया जा सकता है। और इसी जलाशय को।वॉटरः हार्वेस्टिंग की तरह यूज़ करके। वही पर  बच्चों के लिए। बोट क्लब भी बनाया जा सकता है। वीर प्रताप राणा ने। प्रशासन से बेंनती करते हुए कहा है कि प्रशासन इस तरफ गंभीर विचार करें। और इस। प्रोजेक्ट को अमल में लाये।  इससे न केवल जल बचेगा। इसमें धरती हेठला पानी रिचार्ज भी होयेगा और लोगों को एक मनोरंजन वा सैर का होशियारपर मैं बड़ा साधन भी मिल जाएगा और इसके साथ ही सैर सपाटे के अंतर्गत लोगों को बड़ा रोजगार भी मिलेगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here