आखिर कब जागेंगे हम: बलात्कारी निकला खुद को कृष्णावतार बताने वाला वीरेन्द्र देव दीक्षित

Rapist-Baba-virender-dev-dixit.jpg

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। दिल्ली पुलिस ने महिला आयोग की अध्यक्षा की अगुवाई में रोहिणी इलाके में स्थित एक अध्यात्मिक विश्वविद्यालय चलाने वाले एक तथाकथित संत व खुद को कृष्णावतार बताने वाले विरेन्द्र देव दीक्षित के आश्रम पर छापा मार कर उसका भंडा फोड़ किए जाने का समाचार आज प्रमुखता के साथ प्रकाश में आया है। पुलिस ने वहां से 41 नाबालिग लड़कियों को भी निकाला है, जिन्हें बाबा अपनी हवस का शिकार बनाया करता था। महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल की देखरेख में पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया और इस दौरान पुलिस को 14 दरवाजे तोडऩे पड़े। आश्रम में आध्यात्म नाम की कोई चीज नहीं थी बल्कि वहां से पुलिस ने अश्लील एवं नशीनी सामग्री बरामद की है। समाचार अनुसार स्वाति मालीवाल के अनुसार जब उन्होंने आश्रम का पानी पिया तो उन्हें चक्कर आने लगे व काफी देर बाद वह खुद को संभाल पाई। उनके अनुसार आश्रम से जो सामग्री बरामद हुई है वह आध्यात्म की नहीं बल्कि उनमें अश्लील बाते लिखी हुई हैं। पुलिस की कार्रवाई के बाद से ही बलात्कारी बाबा फरार चल रहा है तथा जानकारी अनुसार पुलिस ने आश्रम की इंचार्ज और गार्ड को गिरफ्तार किया है। यह भी पता चला है कि उक्त तथाकथित बाबा ने देश के अन्य कई हिस्सों में अपने आश्रम खोल रखे हैं।

Advertisements

उक्त तथाकथित बाबा का सच उस समय सामने आया था जब एक टी.वी. न्यूज़ चैनल के माध्यम से लड़कियों ने वीरेन्द्र देव दीक्षित पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए उसके काले कारनामों का चि_ा खोला था। पीडि़त परिवार ने बाबा द्वारा किए जा रहे उत्पीडऩ की कहानी सुनाते हुए बताया था कि आश्रम में रह रही उनकी बहन 9 अक्तूबर से गायब है। पिछले माह 12 नंबर को न्यूज़ चैनल पर यह कार्यक्रम दिखाने के बाद से ही महिला आयोग एवं पुलिस की बाबा पर नजऱ थी और पुख्ता सबूत मिलते ही कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा था। पुलिस ने दो दिन तक आश्रम में कार्रवाई करके बाबा को बेनकाब करने की कार्रवाई को अंजाम दिया।

hiwi cycle

पता चला है कि खुद को कृष्णावतार बताने वाला तथाकथित बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाने से पहले गुप्त प्रसाद कहते हुए उन्हें एक पुडिय़ा देता था। जिसे खाने के बाद लड़कियां बेहोश हो जाती थी। इतना ही नहीं लड़कियों से तेल मालिश करवाना और प्रत्येक लड़कियों के मासिक धर्म की जानकारी रखने वाला बाबा लड़कियों का ब्रेनवाश करता था और मनमर्जी से उनका यौन शोषण करता था। बाबा लड़कियों को पूरी तरह से डरा धमकाकर रखता था और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकियां देता था। जिससे लड़कियां पूरी तरह से डरी सहमी रहती थी। पता चला है कि पुलिस द्वारा उक्त बाबा की तलाश जारी है और जल्द ही उसे सलाखों के पीछे धकेला जाएगा।

Narula Lehnga House Hoshiarpur

गत दिनों से द स्टैलर न्यूज़ द्वारा तथाकथित संतों के प्रति जनता को जागरुक होने का आग्रह किया जा रहा है और इस दौरान दो बार लेख भी लिखा गया है। इस लेख से जहां कई लोग नाराज़ हो रहे हैं वहीं जागरुक समाज के जागरुक नागरिक हमारे साथ आकर खड़े भी होने लगे हैं, क्योंकि आज आध्यात्म की आड़ में अश्लीलता और मर्यादा हनन का नंगा नाच खेला जा रहा है उसे रोकना हम सभी का सामाजिक और धार्मिक कर्तव्य है। एक के बाद एक बाबा की कच्चा चि_ा खुलने से संत के चोले के पीछे छिपे शैतानों की पोल खुलने से आध्यात्म में सच्चे मन से लगे संत-मगात्माओं पर भी उंगलियां उठनी स्वभाविक सी बात है और इसलिए अब समय आ गया है कि हम सभी इस विषय पर पूरी गंभीरता के साथ विचार करें और ढोंगी एवं लोगों को आध्यात्म के नाम पर उल्लू बनाने वालों के खिलाफ आवाज़ उठाएं ताकि भारतीय संस्कृति की अमीर विरासत आत्मा का परमात्मा से मेल करवाने का रास्ता बताने वाले इस पवित्र ढोर यानि संत समाज की रक्षा की जा सके।

 

https://aajtak.intoday.in/crime/story/delhi-rohini-adhyatmik-vishwavidyalaya-ashram-baba-virendra-dev-dixit-rapes-10-girls-daily-1-972852.html

 

http://www.newsstate.com/video/news/over-41-girls-rescued-from-ashram-in-delhis-rohini-6768.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here