भारतीय क्षत्रिय-घृत-बाहती चांहग महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारतीय क्षत्रिय-घृत-बाहती चांहग महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक क्षत्रिय ज्ञान भवन, होशियारपुर में पूर्व विधायक मुकेरियां व प्रधान इंदू बाला की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में अध्यक्षा के अतिरिक्त प्रिंसिपल राम गोपाल महासचिव, प्रवीण कुमार सचिव, ललित किशोर पटियाल सहसचिव, अनिल कुमार गौतम कोषाध्यतक्ष, जगदेव सिंह भरवाल लेखाकार, सतपाल भरवाल सम्पादक क्षत्रिय जीवन पत्रिका, विजय कुमार टीटा जिलाध्यक्ष होशियारपुर, शेर सिंह उलाहा प्रचार सचिव, डा. दीनदयाल, चौ.पन्ना लाल नंगल, अमरीक सिंह पट्टी, सुरजीत सिंह नंगल, इजी. दर्शन रेरु, यशकरण सिंह, बुडावढ़, मदन लाल हदवाल, रुबी चौधरी, रेखा चौधरी एवं अन्य कार्यकारिणी सदस्य और गणमान्य बिरादरीजन सम्मिलित हुए। सर्वप्रथम बिछड़ी हुई दिवंगत आत्माओं को श्रद्धाजलि देते हुए दौ मिनट का मौन रखा गया। उपरान्त सभी कार्यकारिणी सदस्यों ने बिरादरी के उत्थान के लिए अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

Advertisements

प्रदीप कुमार मुनिसिपल पार्षद होशियारपुर ने बताया कि उन्होने क्षत्रिय ज्ञान भवन वाले रोड और साथ लगते चौंक का नाम राय साहिब चौधरी ज्ञान चन्द जी के नाम पर रखने का प्रस्ताव होशियारपुर कमेटी में बना कर दिया है। जोकि शीघ्र ही पास हो जाएगा और उसकी स्वीकृती मिलने साथ ही इस रोड और चौंक का नामकरण कर दिया जाएगा। महासभा की प्रधान ने विधायक के कार्यकाल में तत्कालीन पंजाब की कांग्रेस सरकार से 10 लाख रुपए क्षत्रिय ज्ञान भवन के पुर्ननिर्माण के लिए स्वीकृती करवा कर दिए थे। उन्होनें सभी से अपील की कि सभी कार्यकारिणी सदस्य एवं अन्य गणमान्य बिरादरी के सदस्यगणों को जिम्मेदारी दी जाए कि वे अपनी तरफ से एवं लोगों के बीच जाकर भवन के निर्माण कार्य के लिए दान एकत्रित करें ताकि सभी के सहयोग से बाकी बचे अधूरे भवन का निर्माण कार्य शीघ्र अति शीघ्र पूरा किया जा सके।

इससे प्रेरित होकर प्रदीप कुमार बिट्टू पार्षद होशियारपुर ने बतौर प्राथमिकी दान के लिए रसीद बुके ली और बढ़चढ़ कर दान इक_ा करने का आशवासन दिया एवं मौजूद बाकी के कार्यकारिणी एवं अन्य बिरादरीगण ने भी बढ़-चढक़र सहयोग देने की स्वीकृति दी और यह भी विचार विमर्श किया गया कि एक बड़ा कार्यक्रम होशियारपुर ज्ञान भवन में आयोजित किया जाए ताकि उसमें मौजूद सरकार के मंत्रियों में से मुख्यातिथी बुला कर आगामी भवन की योजना में नए फंड प्राप्त करके निर्माण कार्य पूरा किया जा सके। महासभा की तरफ से बैठक एवं खाने का शानदार इंतजाम किया हुआ था। बैठक सभी के लिए बहुत प्रभावशाली रही। द स्टैलर न्यूज़ चैनल एवं पत्रकार बन्धुओं ने भी बहुमूल्य समय निकाल कर बैठक की कवरिंग की। महासभा की तरफ से सभी आए हुए कार्यकारिणी सदस्यों एवं अन्य बिरादरीगणों एवं पत्रकार बन्धुओं का धन्यवाद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here