सरकारी स्मार्ट स्कूल भोगीवाल की छात्रा कोमल शर्मा एक दिन के लिए बनीं एसएसपी

मालेरकोटला, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दृष्टिकोण और डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देशन में, सामुदायिक संपर्क स्थापित करने की एक बड़ी पहल के तहत, मालेरकोटला पुलिस ने भोगीवाल के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल के 100 विद्यार्थियों के लिए एक शैक्षणिक भ्रमण आयोजित किया। यह पहल युवा मनों को पुलिस की कार्यप्रणाली को करीब से देखने का अवसर प्रदान किया गया सुबह शिक्षकों के साथ क़रीब 100 से अधिक विद्यार्थी सिटी पुलिस स्टेशन 1 पहुँचे। मुख्य अवसर मालेरकोटला सिटी ने आपातकालीन हैल्पलाइन 112 के बारे में जानकारी दी और सांझ जैसी विभिन्न नागरिक केंद्रित सेवाओं की जानकारी दी। विद्यार्थियों को पुलिस की कार्रवाइयों और बीट अधिकारियों के साथ बातचीत करने का मौका भी मिला।

Advertisements

बाद में, एक समूह विद्यार्थियों की डीएसपी मुख्यालय के कार्यालय में मुलाकात हुई। डीएसपी ने पुलिस बल में करियर के अवसरों के बारे में बताया और उन्हें मेहनत से पढ़ाई करने की प्रेरणा दी। उन्होंने नशीली दवाओं और नकारात्मक प्रभावों से बचने की सलाह भी दी। वरिष्ठतम पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में, एक विद्यार्थी को एक दिन के लिए मानद वरिष्ठतम पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया। यह रचनात्मक कदम विद्यार्थियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने और बड़ा सपना देखने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से उठाया गया था। युवा छात्रा कोमल शर्मा को एसएसपी की कुर्सी पर बैठने का मौका मिला।

पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी के अलावा, हमारा मुख्य उद्देश्य इन युवा दिमागों के साथ सकारात्मक संबंध बनाना था। हम यह जागरूकता फैलाने में सफल रहे कि पुलिस बल जनसेवा का एक अभिन्न अंग है जो स्थानीय समुदाय के लिए पहुँचयोग्य है। यह मालेरकोटला पुलिस द्वारा आयोजित प्रथम आउटरीच कार्यक्रम था। विद्यार्थियों की उत्साही प्रतिक्रिया देखते हुए, हम इसे नियमित कार्यक्रम बनाने की योजना बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here