सौंदर्यकरण के नाम पर रेहड़ी फहड़ी वालों को हटाना मंजूर नहीं: सीटू

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। हमीरपुर शहर में रेहड़ी फहड़ी वर्कर्स यूनियन (संबंधित सीटू) ने रैली निकालते हुए नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी से मुलाकात की। कार्यकारी अधिकारी को बताया गया कि पिछले काफी समय से हमीरपुर शहर में वर्षों से रेहड़ी पर अपनी रोजी-रोटी चलने वाले लोगों को परेशान किया जा रहा है और उन्हें जहां से वो वर्षों से कारोबार करते आ रहे हैं उन्हें वहां से उठाकर दूसरी जगहों पर भेजा जा रहा है।

Advertisements

हाल के ही दिनों में सरकार और कार्यकारी अधिकारीयों ने शहर के सौंदर्यकरण के नाम से एक रूपरेखा तैयार की है जिसमें रेहड़ी पर काम करने वाले लोगों को अपने स्थान से हटाकर दूसरे स्थान पर स्थापित करने की योजना बनाई है इसके विरोध में  रेहड़ी फहड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले तमाम काम करने वाले लोग इसमें शामिल हुए और कार्यकारी  अधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी कि कोई भी अपने मूल स्थान से नहीं हटेगा शहर का सौंदर्य करण, रोशनी और जो भी व्यवस्था करनी है वो करते रहें। 

जब तक लोगों की सहमति न हो कोई भी फैसला बिना टाउन वेंडिंग कमेटी की मीटिंग के ना लिया जाए। प्रदर्शन में करीब 100 से ज्यादा लोग रेहड़ी फहड़ी वर्कर्स शामिल हुए।  प्रदर्शन में सीटू के राष्ट्रीय सचिव  डॉक्टर कश्मीर सिंह ठाकुर, जिला के सचिव जोगिंद्र कुमार, जिला अध्यक्ष प्रताप राणा, रेहड़ी फहड़ी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष ब्रह्मदास सचिव बाला सहित सभी रेहड़ी फहड़ी वर्कर्स शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here