प्रवासी पंजाबियों ने पंजाब में बड़े स्तर पर निवेश में दिखाई रूचि

चमरोड़ पत्तन (पठानकोट) (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा करवाई गई एन. आर. आई. मिलनी के दौरान प्रवासी भारतीयों ने राज्य में निवेश लाने के लिए हो रही संगठित कोशिशों की सराहना की। फ्रांस में पिछले 28 साल से बसे टांडा के दलविन्दर सिंह ने कहा कि वह टांडा में यूनिवर्सिटी बनाना चाहते हैं क्योंकि भगवंत सिंह मान जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पंजाब की नुहार बदल दी है और उनको आशा है कि पंजाब में प्रवास को उल्टा दौर शुरू हो गया है। दलविन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का धन्यवाद किया, जिनकी कोशिशों स्वरूप एन. आर. आईज़. का सरकार के प्रति भरोसा मज़बूत हुआ है। उन्होंने कहा कि अपने गाँवों की मज़बूती के लिए भी एन. आर. आईज़. पंजाब सरकार को हर योग्य सहायता देने के लिए वचनबद्ध हैं। 

Advertisements

अमरीका के न्यूयॉर्क में बसे मुकेरियाँ के सेवा सिंह ने कहा कि एन. आर. आईज़. को लेकर पंजाब सरकार बहुत गंभीरता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विदेश में बसे उनके बच्चे अक्सर पंजाब आते हैं और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवायी वाली पंजाब सरकार के कामकाज और एन. आर. आईज़. के लिये किये जा रहे प्रयासों से बहुत खुश हैं। समागम में लंदन के निवासी सतविन्दर सिंह सग्गू विशेष तौर पर मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान का धन्यवाद करने पहुँचे। स. सग्गू मूल तौर पर जालंधर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने एन. आर. आईज़. के लिये जो आसान माहौल बनाया है, इसलिए वह पंजाब में निवेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह आप 50 करोड़ रुपए का निवेश पंजाब में करना चाहते हैं। इस दौरान लंदन में बसे फगवाड़ा के हरीश दास ने भी निवेश को लेकर पंजाब को बहुत बेहतर स्थान बताते हुये कहा कि विदेशों में बसे अन्य एन. आर. आईज़. भाई अब पंजाब में निवेश करना चाहते हैं क्योंकि पंजाब सरकार ने मज़बूती से प्रवासी भारतीयों का हाथ थामा है। इस दौरान जोगिन्द्र संधू जो कि लम्बे समय से फ्रांस में बसे हैं और होशियारपुर के साथ सम्बन्ध रखते हैं। उन्होंने कहा कि एन. आर. आई. मिलनी पंजाब सरकार का पृथक प्रयास है और उनको आशा है कि पंजाब सरकार उनके मसलों का समयबद्ध तरीके से हल करेगी। होशियारपुर के दसूहा सब डिवीज़न के गाँव निहालपुर के रहने वाले डा. हरमिन्दर सिंह यू. एस. ए. के कैलेफोरनिया में बसे हैं और पहली बार प्रवासी भारतीय मिलनी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि हरेक एन. आर. आई. आपनी जड़ों के साथ जुड़ा है और पंजाब की खुशहाली के साथ सरकार के साथ कंधे के साथ कंधा जोड़ कर खड़ा है। 

अजनाला के रहने वाले गुरविन्दर सिंह जो कि कैनेडा में बसे हैं, ने कहा कि इस पंजाबी एन. आर. आई. मिलनी में जहाँ वह सरकार का धन्यवाद करने पहुँचे हैं, वहीं अपनी समस्याएँ भी लेकर आए हैं और उनको पूरी आशा है कि उनकी समस्याओं का जल्द हल होगा। कैनेडा में बसे श्री अमृतसर साहिब के डा. राजेश कालिया ने कहा कि वह पहली बार अपनी समस्या लेकर एन. आर. आई मिलनी में आए हैं। उन्होंने कहा कि जबकि राज्य में भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार बनी है, तब से ही न सिर्फ़ पंजाब निवासियों का बल्कि विदेशों में बसे पंजाबियों का भी पंजाब सरकार के लिए विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हरेक एन. आर. आई. महसूस कर रहा है कि उसके मसले जल्दी से जल्दी हल होंगे। 16 साल से फ्रांस में बसे जालंधर के कुलविन्दर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रवास का उल्टा दौर आने की बात कही थी और इस बात को सत्य सिद्ध किया है। उन्होंने कहा कि हम पंजाब में पलट कर बसना चाहते हैं और इसका श्रेय मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की रचनात्मक सोच को जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here