टैक्सी चालक राजीव और पूर्व सैनिक ज्ञान चंद का निराला अंदाज, नंदी गौशाला का कर रहे निर्माण

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अपनी नेक कमाई से हम समाज का कितना भला कर सकते हैं , अगर यह बात सीखनी हो तो एक टैक्सी चालक राजीव सिंह चंदेल और पूर्व सैनिक ज्ञान चंद से बेहतर कोई और इंसान नहीं मिल सकता। राजीव सिंह चंदेल पेशे से टैक्सी चालक हैं । गुग्गा महाराज के प्रति इनकी असीम आस्था है। अपनी ही एक गोगा मंडली तैयार कर निशुल्क गोगा कथा और जागरण करते हैं। गोगा कथा गाते गाते अब  गांव नाल्टी , ग्राम पंचायत मेहरी काथला तहसील घुमारवीं में गौशाला का निर्माण जन सहयोग से कर रहे हैं।

Advertisements

गौशाला के लिए दान कर दी जमीन

राजीव जब भी टैक्सी लेकर सड़कों पर निकलते हैं तो रास्ते में बेसहारा बैलों और गायों की हालत देख मन पसीज जाता। गायों के शरीर पर डंडों के निशान देख धार्मिक भावनाएं आहत होती । बस यहीं से एक गौशाला बनाने का विचार आया। गौशाला के लिए दान की शुरुआत घर से हुई और अपनी जमीन गौशाला के नाम दान कर दी। धीरे धीरे लोग उनसे जुड़ते गए और अब गौशाला के निर्माण ने गति पकड़ ली है।

पूर्व सैनिक ज्ञान चंद का मिला सहयोग

इस पुण्य कार्य में  राजीव को पूर्व सैनिक ज्ञान चंद ठाकुर  का सहयोग मिला उन्होंने गौशाला के लिए एक लाख रुपए  दान कर दानी सज्जनों को प्रेरित किया । ज्ञान चंद बिलासपुर जिलां के घुमारवीं तहसील के सलाओं  गांव के रहने वाले हैं। इसके बाद दान का सिलसिला शुरू हो गया और टैक्सी चालक राजीव सिंह चंदेल का जाहरवीर गुग्गा नंदी गौशाला नाल्टी , ग्राम पंचायत मेहरी काथला तहसील  घुमारवीं में खोलने का सपना भी पूरा होने लगा।

नंदी भी बनेंगे गौशाला का हिस्सा : चंदेल

इस बारे में जाहरवीर गुग्गा नंदी गौशाला नाल्टी , ग्राम पंचायत मेहरी काथला तहसील  घुमारवीं के संचालक राजीव सिंह चंदेल ने कहा कि गौशालाओं में बैलों को रखने में कई बार अनाकानी की जाती है लेकिन नंदी भी इनकी गौशाला का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने कहा कि रोपड़ी  गलोड के सुरेंद्र पाल शर्मा उनके प्रेरणा स्त्रोत हैं जिनके मार्गदर्शन में ही गौशाला का निर्माण जारी है। आने वाले समय में बिलासपुर और घुमारवीं की सड़कों पर एक भी गौ वंश बेसहारा घूमते नहीं मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here