किसानों पर गोली चलाने वाले हरियाणा पुलिस के जवानों पर दर्ज हो आपराधिक मामले: महिला किसान यूनियन

जालंधर, (द स्टैलर न्यूज़): संयुक्त किसान मोर्चा (एस.के.एम.) की सदस्य महिला किसान यूनियन ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से शंभू सीमा के माध्यम से दिल्ली की ओर शांतिपूर्वक जा रहे किसानों पर पंजाब की सीमा के भीतर गोली चलाने बाली हरियाणा पुलिस के खिलाफ आपराधिक मुकदमें चलाने की मांग की है।

Advertisements

महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष बीबा राजविंदर कौर राजू ने एक बयान में आरोप लगाया कि अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का उपयोग करके एमएसपी कानून लागू करवाने के लिए दिल्ली जा रहे किसानों पर हरियाणा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने मनोहर लाल खट्टर सरकार की निंदा की करते हुए आगामी चुनावों के दौरान किसान विरोधी भाजपा को पूरे देश में हराने का आह्वान किया। बीबा राजू ने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार ने किसानों और मजदूरों के प्रति अपनी शत्रुता दिखाते हुए सभी राजमार्गों को कंक्रीट बैरिकेड्स और लोहे की कीलों से अवरुद्ध कर दिया है और अपनी पुलिस को ‘अन्नदाता’ पर अंधाधुंध आंसू गैस के गोले, रबर की गोलियां, पानी बरसाने, यहां तक कि सभी आक्रामक तरीके सहित बंदूकों व हथियारों का भी इस्तेमाल करने की अनुमति दी है।

पंजाब क्षेत्र में किसानों पर हरियाणा सरकार के क्रूर हमलों की निंदा करते हुए महिला नेता बीबा राजू ने भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार से हरियाणा पुलिस द्वारा गैर-जिम्मेदाराना और अवैध हमलों के लिए आपराधिक मामले दर्ज करने का आग्रह किया है। उन्होंने मांग की कि घायलों को पूरी सुविधाएं देकर उनका इलाज मुफ्त किया जाए। महिला नेता ने घायल किसानों और पत्रकारों से सबूत सुरक्षित रखने और नजदीकी थाने में एफआईआर दर्ज कराने की अपील की है। ‘किसान आंदोलन 2.0’ और किसानों की मांगों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए महिला किसान यूनियन ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा है कि दो साल पहले काले कृषि कानूनों को निरस्त करने के दौरान एसकेएम के साथ किये गये वादों को पूरा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here