मां सरस्वती पूजा से विद्यार्थियों में होता है जोश का संचार : जैन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मां सरस्वती जिन्हें विद्या की देवी माना जाता है के सम्मान में एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में आज सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया और वसंत महोत्सव का आयोजन स्कूल शिक्षा निधी के प्रधान यशपाल जैन की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर श्री आत्मा नंद जैन सभा के महासचिव अजित जैन ने विशेष रूप से शामिल होकर पूजा करवाई।

Advertisements

इस अवसर पर प्रधान यशपाल जैन ने पूजा में शामिल विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के कुछ क्षेत्रों में इस पूजा को बड़े उल्लास के साथ मनाया जाता है। माँ सरस्वती को विद्यादायिनी एवं हंसवाहिनी कहा जाता है। सरस्वती पूजा के आयोजन के ख्याल से ही छात्र छात्राओं में जोश का संचार हो जाता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शिक्षण संस्थानों में विद्याॢथयों द्वारा पूरी तन्मयता के साथ सरस्वती पूजा का आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर स्कूल की बाहरवीं कक्षा के विद्याॢथयों ने इस पूजा में भाग लिया। इस मौके पर स्कूल शिक्षा निधी के सचिव संदीप जैन, कोषाध्यक्ष बोबी जैन, श्री आत्मा नंद जैन सभा के प्रधान राकेश जैन, मंत्री सुमित जैन, डीन सुनीता दुग्गल, प्रिंसीपल सुषमा बाली ने भी पूजा में शामिल होकर विद्याॢथयों के उज्जवल भविष्य का कामना की और उन्हें आशीर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here