10 हज़ार की रिश्वत मांगने वाला पटवारी का सहायक गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अंतर्गत शुक्रवार को राजस्व हलका जोधपुर पाखर, ज़िला बठिंडा में तैनात एक राजस्व पटवारी के सहायक-कम ड्राइवर सुखविन्दर सिंह को 10,000 रुपए रिश्वत मांगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम के विरुद्ध यह मुकदमा बठिंडा ज़िले के गाँव मानसा कलां के निवासी केवल सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। 

Advertisements

इस सम्बन्धी विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उसने हलका पटवारी गुरचरन सिंह के पास पहुँच की थी जहाँ उसके ड्राइवर ने शिकायतकर्ता की ज़मीन के कब्ज़ा वारंट की रिपोर्ट जारी करने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत की माँग की। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की माँग कर रहे मुलजिम की सारी बातचीत रिकार्ड कर ली थी। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के दौरान शिकायतकर्ता की तरफ से लगाए गए दोष सही पाये गए कि उक्त मुलजिम ने शिकायतकर्ता से उक्त उद्देश्य के लिए 10,000 रुपए की माँग की थी। इस सम्बन्धी उक्त मुलजिम के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे जांच जारी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here