ग्रीन वैली पार्क को लगेंगे चार चांद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शहर के ग्रीन वैली पार्क के सौंदर्य में 2 महीने बाद चार चांद लग जाएंगे। टहलने के लिए पथ और साफ-सुथरा होगा। शाम होते ही पार्क रोशनी से नहा जाएगा। दरअसल, सोनालिका ने ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसाइटी के आग्रह करने पर पार्क का सौंदर्यकरण करने पर प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। डिवैलपमैंट सोसायटी के अध्यक्ष भारत गंडोत्रा के अनुसार शीत ऋतु के दिनों के बाद 1600 मौसमी व 200 सदाबहार शोभाकार पौधे रोपित किए जाएंगे ।

Advertisements

पार्क में पर्याप्त संख्या में शरद-कालीन सीजनल एवं शोभाकार पौधों का रोपण व घने झाड़ीदार पौधों व वृक्षों का उचित रख-रखाव किया जाएगा। पार्क मे कोरियन ग्रास लगाया जा रहा है।पार्क में सिंचाई की व्यवस्था के लिए ग्राम पंचायत ककों व कॉलोनाइजर शादी लाल, सोहन लाल नागरवाल, विजय कुमार की तरफ से उचित प्रबंध किया गया है।
पार्क में बेंचों एवं बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले , रोशनी के लिए 20 एलईडी लाइट व बड़े फव्वारे के चारों ओर मार्ग पर अच्छी गुणवत्ता का रेड स्टोन या चेकर्ड टाइल्स से शीघ्र ही निर्माण कराने की योजना बनाई जा रही है। पार्क के सौंदर्यकरण के लिए वेस्ट मटेरियल के आधार पर लैंडस्केपिंग का निर्माण भी किया जा रहा है। ग्रीन वैली के इर्द गिर्द इधर-उधर बिखरे पत्थरों को इक_ा किया जा रहा है और उनसे सौंदर्यकरण किया जा रहा है।
पार्क में भ्रमण करने वाले जन सामान्य में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने, पार्क में स्वच्छता व शुचिता बनाए रखने के लिए ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसाइटी जगह-जगह स्लोगन लिखे बोर्ड व डस्टबिन लगाएगा। अब ग्रीन वैली पार्क की देखभाल में जुटे कर्मचारी वर्दी में नजर आएंगे। वर्दी की खरीद को जल्द ही प्रक्रिया शुरू होगी। पार्क में असमाजिक तत्वों को रोकने व उनकी हरकतों पर नजर रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाएगा। इसके लिए ग्रीन वैली डिवेलपमेंट सदस्यों के ग्रुप बनाकर औचक राउंड लगाया जाएगा।
सभी कार्य ग्रीन वैली डिवैलपमैंट सोसायटी की आम बैठक में सर्वसम्मति से पारित हुए थे। भरत गंडोत्रा ने बतौर अध्यक्ष कार्य शुरू करने के लिए संस्तुति प्रदान कर दी है। बैठक में सोहन लाल ज्ञानी, विजय कुमार,अरविंद धीमान, रजनीश कुमार गुलियानी, सतीश गोयल, जितेंद्र तिवारी, दीपक कतणा,कपिल गुप्ता, प्रकाश बंसल,सुरेश बंसल फाउंडर ग्रीन वैली डिवैलमैंट सोसायटी होशियारपुर, नीरज धीमान, अमनदीप सिंह धामी,कुलदीप मैणी, मुकेश कुमार, पंकज चावला, अजय कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here