स्कूली शिक्षा को मजबूत कर पंजाब शिक्षा क्षेत्र में छू रहा नई बुलंदिया: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर: (द स्टैलर न्यूज़) उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने जिले के नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कहा कि स्कूली शिक्षा को मजबूत कर पंजाब शिक्षा के क्षेत्र में नई बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि जिले के 70 अध्यापकों का स्कूल शिक्षा विभाग में पारदर्शी तरीके से चयन हुआ है। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंंद्र सिंगला की ओर से प्रदेश के अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देने संबंधी आयोजित वर्चूअल समागम के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास)-कम-कमिश्नर नगर निगम होशियारपुर आशिका जैन भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने नवनियुक्त अध्यापकों को बधाई देते हुए उन्हें पूरी ईमानदारी व तनदेही से अपनी ड्यूटी निभाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की ओर से मेहनत से निभाई ड्यूटी सुशिक्षित समाज के निर्माण में बहुमूल्य योगदान डाल सकती है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि चुने गए अध्यापकों की इंडियन स्कूल आफ बिजनेस, मोहाली में ट्रेनिंग करवाई गई है। उन्होंने कहा कि आज स्कूल शिक्षा विभाग में 2500 मास्टर कैडर के अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, जिनमें से 70 अध्यापक होशियारपुर जिले से संबंधित है। इसके अलावा 600 लेक्चररों को भी विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। कैबिनेट  मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने स्कूली शिक्षा के विकास के लिए बुनियादी ढांचे से लेकर शिक्षा के स्तर को ऊंचा  उठाने में कोई  कमी नहीं छोड़ी। यही कारण है कि आज देश भर में स्कूली शिक्षा में पंजाब पहले पायदान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के कारण ही यह सब संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अहम सुधारों के कारण सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की गिनती में बहुत वृद्धि हुई है।  

इस मौके पर नवनियुक्त अध्यापकों ने नियुक्ति पत्र लेने के बाद खुशी का इजहार करते हुए पंजाब सरकार का धन्यवाद प्रकट किया व विश्वास दिलाया कि वे पूरी ईमानदारी व सख्ते मेहत से पंजाब को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाए रखने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी(से) गुरशरण सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी(ए) संजीव गौमत, उप जिला शिक्षा अधिकारी(से) राकेश कुमार, उप जिला शिक्षा अधिकारी(से)सुखविंदर सिंह, इंचार्ज जिला शिक्षा सुधार टीम शैलेंद्र ठाकुर, डी.एम स्पोर्टस दलजीत सिंह, वोकेशनल कोआर्डिनेटर अमरीक सिंह, स्कूल शिक्षा विभाग के जिला मीडिया कोआर्डिनेटर समरजीत सिंह शम्मी, जिला सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर योगेश्वर सलारिया भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here