जिलाधीश को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, बढ़ा जिले का गौरव

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू । जिलाधीश विपुल उज्जवल को नई दिल्ली में देश के माननीय राष्ट्रीयपति रामनाथ कोविंद द्वारा मिले नैशनल आवार्ड के साथ जिले का गौरव बढ़ा है। इस आवार्ड के लिए भारत के चुनाव कमिशन द्वारा जिलाधीश विपुल उज्जवल का चुनाव किया गया था क्योंकि उन्होंने विधानसभा चुनावों दौरान ऐसे एैप (ई.सी.आई.एैप) तैयार किया था जो आई.टी क्षेत्र में एक लामिसाल कार्यगुजारी बनकर सामने आया।

Advertisements

जिलाधीश ने बताया कि मोबाइल आई.टी. का चयुग होने से गूगल प्लेय स्टोर पर मौजूद इस एैप को डाऊनलोड करके भारत के चुनाव कमिशन के साथ संबंधित कोई भी जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने बताया कि बीती विधानसभा चुनावों के साथ संबंधित हर एक जानकारी जिसमें चुनाव कमिशन के नोटीफिकेशन, उम्मीदवारों द्वारा दाखिल की नामायदियों आदि सभी जानकारी भी मोबाइल पर देखी जा सकती थी।
गौरतलब है कि भारतीय चुनाव कमिशन द्वारा पंजाब सहित 7 राज्यों की चुनावों दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में लामिसाल कार्यगुजारी पर नैशनल आवार्ड-2017 के लिए चयन किया था। इनमें स्पैशल नैशनल आवार्ड श्रेणी के लिए 6 और जनरल नैशनल आवार्ड श्रेणी के लिए भी देश के 6 अधिकारियों को यह मान हासिल हुआ है।

पंजाब प्रदेेश में आई.टी. क्षेत्र में स्पैशल नैशनल आवार्ड के लिए विपुल उज्जवल, जनरल नैशनल आवार्ड के लिए रवि भगत आई.ए.एस. का चुनाव किया था। जो 10 अन्य अधिकारियों को यह नैशनल आवार्ड-2017 मिले थे। वह गुजरात, मनीपुर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व गोया के साथ संबंधित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here