निगम की दुकानों के किराए पर जीएसटी हटाने की मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सोमवार को निगम द्वारा खुद की दुकानों के किराए पर लगाए गए 18 प्रतिशत जीएसटी के विरोध में बस स्टैंड रोड मार्किट के दुकानदारों के साथ उना रोड मार्किट व सरकारी कालेज चौक स्थित मार्किट के दुकानदार भी निगम के खिलाफ रोष प्रर्दशन में शामिल हुए। इससे पहले बुधवार को बस स्टैंड रोड स्थित निगम मार्किट के दुकानदारों ने जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसके बाद शहर में स्थित निगम की अन्य मार्किटों के दुकानदार भी जीएसटी के खिलाफ आवाज उठाने लगे हैं। उनका तर्क है कि वह तो किराएदार हैं व हर माह निगम को किराया देते हैं। निगम की दुकानों से मिले किराए के रुप में लाखों रुपए की आमदन तो निगम को होती है तो फिर दुकानदारों से 18 प्रतिशत जीएसटी किस हिसाब से वसूली जा रही है। उनका कहना है कि निगम की दुकानों करने वाले दुकानदारों पर पहले ही हर तीन साल बाद किराए में 20 प्रतिशत के हिसाब से बढोतरी कर किराए वसूल रही है। जो कि बेसिक किराए की बजाए बढ़े हुए किराए पर वसूली जा रही है। जो कि सरासर गल्त है।

Advertisements

इस हिसाब से किराए पर जीएसटी लगाने से उनपर दोहरी मार पड़ेगी। उनका कहना है किराएदारों से यह धकेशाही बर्दाशत नही की जाएगी। उन्होने कहा कि हर दुकानदार के किराए पर 18 प्रतिशत के हिसाब से जीएसटी लगने से पंाच सौ से लेकर एक हजार रुपए तक का अतिरिकत बोझ बढ़ जाएगा। काम धंधे तो पहले से चौपट हो रखे हैं। उपर से सरकार द्वारा लगाई गई जीएसटी से उनकी जेब पर और ज्यादा असर पड़ेगा। सरकार द्वारा जनता पर टैकस पर टैकस लादे जाने से रोजी रोटी भी मुश्किल से चल रही है। निगम मार्किट दुकानदारों का कहना है कि जब तक किराए से जीएसटी नहीं हटाई जाएगी तब तक बस स्टैंड रोड, उना रोड व सरकारी कालेज रोड स्थित निगम की मार्किट का कोई दुकानदार किराया नहीं जमा करवाएगा।

शहर में अन्य निगम की मार्किट के दुकानदारों से अपील है कि वह भी सहयोग करें ताकि निगम मार्किट के दुकानदारों पर धकके से थोपी जा रही जीएसटी का विरोध किया जा सके। इस मौके पर सुरिंदर कुमार, रिककी बेदी, गौरव शर्मा, राजा, किरन कुमार, रूबी, जतिन, बलविंदर सिंह, सतविंदर सिंह, संजीव शर्मा, मुकेश राना, रवि कुमार, हरजोत सिंह, जसविंदर सैनी जिंदू, अनिल कुमार, राज कुमार, जगतार सिंह, जतिदर सिंह, दविंदर सिंह, सरवेश कुमार, गुरविंदर सिंह, रविंदर सिंह, रिशी, आदि उपस्थित थे। इस संबंध में निगम सुपरिटेंडेट गुरमेल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिस वजह से दुकानों के किराए पर जीएसटी लगाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here