विश्व विजेता हॉकी खिलाड़ी हरजीत सिंह तुली ने किया टूर्नामैंट का उद्घाटन, बच्चों को दिए खेल की टिप्स

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महाराणा प्रताप हॉकी अकादमी होशियारपुर की तरफ से डेरा बाबा बिशन दास जी को समर्पित एवं बाबा राम मूर्ति जी के आशीर्वाद से दूसरा दो दिवसीय हॉकी टूर्नामैंट के पहले दिन का शुभारंभ विश्व विजेता हरजीत सिंह तुली (कप्तान-अंडर-19), बाबा राम मूर्ति जी एवं ए.सी.पी. जालंधर समीर वर्मा ने किया। इस मौके पर मेहमानों का स्वागत करते हुए अकादमी के चेयरमैन रणजीत सिंह राणा ने टूर्नामैंट संबंधी जानकारी दी और हॉकी के प्रोत्साीहित करने हेतु किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। इस दौरान मुख्य अतिथियों ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और मैच की शुरुआत करवाई।

Advertisements

इस मौके पर ए.सी.पी. समीर वर्मा ने टूर्नामैंट के आयोजन के लिए अकादमी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बच्चों एवं युवाओं को खेल के माध्यम से बुराईयों से दूर रखना एक अच्छा प्रयास है तथा इस प्रयास को और बढ़ावा देने के लिए हम सभी को अकादमी एवं खिलाडिय़ों का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने विश्व विजेता हरजीत सिंह तुली का उदाहरण देते हुए खिलाडिय़ों को खेल के प्रति समर्पित होने का आह्वान किया।

-द स्टैलर न्यूज़ ने किया टूर्नामैंट के पहले मैच का सीधा प्रसारण, मंगलवार को फाइनल मैच का भी किया जाएगा सीधा प्रसारण-

इस दौरान खिलाडिय़ों के साथ अपने अनुभव सांझा करते हुए विश्व विजेता हरजीत सिंह तुली ने कहा कि हॉकी का भविष्य बहुत ही सुनहरा है तथा पूरे देश में हॉकी को प्रोत्साहित करने के जो प्रयास हो रहे हैं उनसे युवाओं का इसके प्रति लगान बढ़ा है। उन्होंने खिलाडिय़ों से अपील की कि वे खेल की बारीकियां सीखें तथा मैदान में बिना भेदभाव, द्वेष एवं आपसी तालमेल से खेलें। ऐसा करने से जल्द ही कामयाबी उनके कदम चूंमेग। इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी के उन पलों को भी खिलाडिय़ों के साथ सांझा किया जब उन्हें हॉकी से लगाव हुए और उसी लगाव एवं प्यार के चलते उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ। उन्होंने इस कामयाबी तक पहुंचने में उन्हें सहयोग करने वालों के बारे में भी बताया। इस मौके पर मैदान में मौजूद छोटे एवं बड़े खिलाड़ी तथा अन्य लोगों ने हरजीत सिंह तुली के साथ खूब लेल्फी ली और उन्हें और बढिय़ा प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी।

टूर्नामैंट के पहले दिन करीब 10 टीमों के बीच मैच खेले गए और सभी मैच काफी रोमांचक रहे। रणजीत सिंह राणा ने बताया कि मंगलवार को टूर्नामैंट के अन्य मैच करवाए जाएंगे और इसके पश्चात शाम के समय फाइनल मैच होगा।

इस अवसर पर एच.एम. इंटरनैशनल के एम.डी. हरजीत सिंह मठारु एवं पंजाब मैडीकल रिप्रीजेंटेटिव एसोसिएशन के प्रधान गिरीश ओहरी, स्टेट ई.सी. अरविंद शर्मा, अजय मेहता व समस्त सदस्यों की तरफ से अकादमी के खिलाडिय़ों को निक्कर एवं टी-शर्ट भी भेंट की गई। इस अवसर पर डेरा बाबा परगट सिंह जी की तरफ से बच्चों को रिफ्रैशमैंट भेंट की गई। इस मौके पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष लक्की ठाकुर, पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, हरपाल सिंह टिक्का, मनप्रीत सिंह रेहसी, अरुणदीप सिंह, पंडित बृजलाल, सुखविंदर वालिया, जतिंदरपाल, मनोज जसवाल, सुरिंदर नीलू, दर्शन सिंह, राजीव, भूषण कुमार, सुखविंदर सिंह सुक्खा सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here