सराहनीय कदम: पृथ्वी सोसायटी ने सतलुज नदी में चलाया सफाई अभियान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पृथवी वैल्फेयर सोसायटी फॉर एनवायरमैंट स्किल डेवेलप्मैंट द्वारा लाडोवाल टोल प्लाजा के नजदीक (लुधियाना) सतलुज नदी के किनारों को साफ किया गया। पृथवी सोसायटी द्वारा यह दूसरी बार किया गया। इसमें करीब 35 सदस्यों ने हिस्सा लिया। किनारे से प्लास्टिक का सामान, लिफाफे, कपड़े आदि कई तरह का सामान निकाल कर सफाई की। इस सफाई अभियान में पंजाब के कई शहरों से सदस्यों ने आकर काम किया। पठानकोट से अनिरुद्ध शर्मा अपने अन्य साथियों के साथ आए।

Advertisements

उन्होंने वातावरण को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए हर सहयोग का वादा किया। होशियारपुर से विशाल सैनी व राजीव सैनी भी आए। उन्होंने कैमिकल से पानी में होने वाले नुकसान से अवगत करवाया। डेरा बस्सी से नरेंद्र, चंडीगढ़ से राजीव, शमशेर, सुजानपुर से उमेश, अमृतसर से उपप्रधान दीपक, रजनीश सैनी, अरविंद शारदा आदि ने भी काम किया। इस मौके पर सोसायटी के प्रधान हरिंदर सिंह ने सभी से अपील की कि वह नदी में ऐसा कोई भी सामान न फेंके जिससे पानी प्रदूषण हो। उन्होंने कहा नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब सतलुज नदी भी बुड्ढा नाला की तरह सतलुज नाला बन जाएगी।

इस मौके पर फ्लिोर के अश्विनी कुमार ने चाय व जल की सेवा की। सुखबीर सिंह आनंदपुर साहिब ने लंगर की सेवा की। जसवीर सिंह ने दस्तानों, मास्क आदि सामान प्रदान किया। सोसायटी ने आगे भी वातावरण के लिए काम करने का संकल्प लिया। इस मौके पर हरिंदर सिंह ने आए सभी साथियों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here