ऑन लाइन बोली को लेकर किसानों, आढ़तियों व मजदूरों को राहत दिलाने हेतु सांपला ने किया मंडी का दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ऑन लाईन बोली को लेकर मंडी में उतपन हुए तनाव से किसानों, आढ़तियों, व मजदूरों को राहत दिलाने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला शनिवार को विशेष तौर पर मंडी में आए इस दौरान उनके साथ एसडीएम एवं चेयरमैन मार्केट कमेटी जतिंदर सिंह जोरवर भी थे। इस दौरान उन्होने आढ़तियों किसानों व मार्केट कमेटी के अधिकारियो के साथ मार्केट कमेटी के कार्यलय में एक बैठक का अयोजन करवाया । उन्होने बैठक में उपस्थित सभी पक्षों को ऑन लाईन बोली को लेकर उतपन होने वाली समस्यओं की विस्तार पूवर्क जानकारी ली। श्री संापला ने कहा कि ऑन लाईन बोली में अपनी फसल को वेचने के लिए किसान को मजबूर नही किया जा सकता। मंडी में अपनी फसल लेकर आए किसान का अधिकार है कि वो अपनी फसल को खुली बोली में बेचे अथवा ऑन लाईन बोली में।

Advertisements

अगर ऑन लाईन बोली में लगे दाम पर किसान संतुष्ट नही होता तो भी वो अपनी फसल को खूली बोली में बेच सकता है। श्री सांपला ने बताया कि फिलहाल उक्त प्रोजैक्ट ट्रॉयल पर है इस दौरान जो समस्याएं आंएगी धीरे धीरे इस कम किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने बताया कि भारत सरकार किसानों की आमदन दोगूणा करने के लिए बचनबद्ध है इसी को अमली जामा पहनने के लिए किसान हितो को मुख्य रख कर मंडियों को डीजीटल किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जब देश की सभी मंडिया डीजीटल होकर आपस में जुड़ जांएगी तो किसान को अजादी है कि उसे जिस मंडी में अपनी फसल के दाम ज्यादा मिले वो वहां इस वेच सकता है।

इस दौरान उन्होने अधिकारियों को भी कहा कि तनाव रहित होकर काम करें तां कि कोई भी वर्ग परेशान न हो। इस अवसर पर मार्केट कमेटी के सचिव विक्रमजीत सिंह, आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष सूधीर सूद, चेयरमैन पंडित तरसेम मोदगिल, नरिंदर जैन, विपन गुप्ता रोहित सूद हनी, मंहिदर सिंह ऊना वाले, लाला जनक राज, रमेश चंद्र अग्रवाल, राजेश बांसल, सुशील गुप्ता, शमशेर सिंह शेरू, नाडू शाह बाबक बाले, सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलबंत सिंह काला, तरसेम मोदगिल, भारत भूष्ण वर्मा, भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here