वीरता के क्षेत्र में अदम्य साहस दिखाने वालों के लिए महाराणा प्रताप पुरस्कार शुरु कर भारत सरकार: ठाकुर परमवीर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की तरफ से दोसी महीने के अनुसार महाराणा प्रताप जी की 478वीं जयंती के अवसर पर एक श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर डायरैक्टर पी.ए.डी.बी. ठाकुर परमवीर पम्मा ने कहा कि महाराणा प्रताप भारत माता के महान सपूत थे। जिन्होंने धर्म और देश की रक्षा के लिए हमेशा भारत के दुश्मनों के साथ लोहा लिया तथा ऐसे समय में मुगलों के दांत खट्टे किए जब उनका सामना करने के लिए बड़ी से बड़ी सेनाएं भी साहस नहीं कर पाती थी। पम्मा ने कहा कि हम सभी भारतीय महाराणा प्रताप जी की इस महान विरासत के लिए हमेशा ऋणि हैं।

Advertisements

आज के आधुनिक दौर में आने वाली नई पीढिय़ों के लिए हमें महाराणा प्रताप की जीवनी और उनके द्वारा देश व समाज के प्रति उनके साहसी कार्यों की ज्यादा से ज्यादा जानकारी उपलब्ध करवानी होगी ताकि नई पीढिय़ां महाराणा प्रताप के गौरवशाली इतिहास को जान सकें। पम्मा ने भारत सरकार से मांग की कि वीरता के क्षेत्र में अदम्य साहस दिखाने वालों के लिए महाराणा प्रताप जी के नाम से पुरस्कार शुरु किया जाए।

इस मौके पर करणी सेना के जिला अध्यक्ष लक्की ठाकुर ने महाराणा प्रताप को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए बताया कि पंजाब के समस्त जिलों के सरकारी कार्यालयों एवं नेताओं के निवास स्थान व कार्यालयों के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों पर महाराणा प्रताप की तस्वीर लगाने हेतु सरकार से बात की जाएगी ताकि महाराणा प्रताप के गौरवमयी इतिहास को जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

इस अवसर पर मोंटी ठाकुर, निशांत छिब, अश्विनी ठाकुर, वीर प्रताप राणा, ऐरी राजपूत, राहुल ठाकुर, तरुण तथा विशाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here