पहले पास हुए काम नहीं हो रहे, जनता त्रस्त: मीनू सेठी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर नगर निगम में क्या चल रहा है एक आम आदमी की ज़ुबान पर आजकल ये सवाल अक्सर सुनने को मिलता है। ये शब्द पूर्व पार्षद और भाजपा ज़िला महामंत्री मीनू सेठी ने लोगों द्वारा उनसे सडक़ों के बारे में सम्पर्क किया जाने पर कहे। पहले तो शहर में बनी हुई सडक़ों की दोबारा कार्पटिंग की गयी और लुक डालने के कारण सडक़ें ऊँची हो गयीं। ये हाल सुतेहरी रोड और फ़तेहगढ़ चुंगी से सेशन चौक तक जाने वाली सडक़ों पर देखने को मिलता है। ये दोनों सडक़ें ठीक थीं पर इन पर ख़ामख़ाह लुक डाली गयी। बेहिसाब काम का नतीजा ये निकला है कि जहां सुतेहरी रोड के दोनों तरफ़ लगी टाइलें आधा फ़ुट तक नीची हो गयी थीं और दुर्घटना का सबब बन रहीं थीं, वहीं फ़तेहगढ़ चुंगी से सडक़ ऊँची होने के कारण डी सी रोड और सेशन चौक रोड का बारिश का सारा पानी मोहल्ला फ़तेहगढ़ की ओर जाता हैं और मानसून में वहाँ एक तालाब बन जाता है।

Advertisements

राहगीरों का इस रोड से गुजरना कई घंटे के लिए मुश्किल हो जाता है। सुतेहरी रोड के दोनों तरफ़ मज़दूर आजकल टाइलें उखाड़ कर उन्हें ऊँचा करने में जुटे हैं। निवासियों का कहना है की एक तरफ़ राज्य सरकार आर्थिक मंदहाली से जूझ रही है और आए दिन अपनी माँगों की पूर्ति के लिए पूरे पंजाब में कर्मचारी मंत्रियों का घेराव कर रहे हैं, वहाँ दूसरी तरफ़ लोगों के टैक्स के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है। साथ ही जून 2019 में पास हुई रम्भा सेठी मार्ग और न्यू फ़तेहगढ़ गली नम्बर पाँच की सडक़ें आज भी अपने हाल पर आँसू बहा रही हैं। लोग कहते हैं कि ऐसा विकास किस काम का जहां लोग सडक़ जैसी बुनियादी सहूलत से भी वंचित हों।

उल्लेखनीय है कि सडक़ें बनाने में निगम के ढुल मुल रवैए के विरोध में वार्ड नम्बर 13 के निवासियों द्वारा मीनू सेठी के नेतृत्व में धरना लगाया गया था। अब उस बात को लगभग दो साल हो चुके हैं, काम पास है परंतु निगम ज़रूरी सडक़ें बनाने का नाम नहीं ले रहा। पहली निगम मीटिंग में हर एक वार्ड को 20 लाख के काम करवाने की आज्ञा मिली है। मीनू सेठी तथा इलाक़ा निवासियों ने इस प्रेस नोट द्वारा निगम कमिशनर से अनुरोध किया की वे ऊपर लिखित सडक़ों की सुध लें, दो साल पुराने काम पहले फ़ौरी तौर पर करवाए जाएँ और लोगों को आ रही दुश्वारी हल करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here