आयूष बदोनी का भारतीय अंडर-19 क्रि केट टीम में हुआ चयन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सी.एंड.बी. क्रि केट अकादमी को इसी दिन का इंतजार था। अकैडमी का एक खिलाड़ी आयूष बदोनी भारतीय अंडर 19 क्रि केट टीम के लिए चुना गया है जो कि एक प्रतिभावान खिलाड़ी है और उसने अपनी खेल प्रतिभा के दम पर न केवल अपने माता पिता बल्कि अकादमी व कोच का नाम भी रोशन किया है। उक्त विचार सी.एंड.बी. क्रि केट अकैडमी के संचालक एवं इंटरनैश्नल क्रि केट कोच बलराज कुमार बल्लू ने एक प्रैस वक्तव्य में व्यक्त किए। बलराज कुमार बल्लू ने बताया कि आयूष दिल्ली का रहने वाला है तथा वह भारतीय अंडर 19 टीम के लिए स्लैक्ट हुआ है और भारत-श्रीलंका के बीच जुलाई के पहले हफते शुरू होने वाली 2 टैस्ट मैच और 5 वन-डे मैच की सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से खेलेगा।

Advertisements

उन्होंने बताया कि आयूष से मेरी मुलाकात वर्ष 2008 में दिल्ली के शालीमार बाग में डी.ए.वी. स्कूल की क्रि केट ग्राऊंड में हुई थी। आयूष के पिता के आग्रह पर मैने आयूष को अपना शिष्य बनाया। आयूष को प्रशिक्षण दिल्ली तथा होशियारपुर स्थित अकैडमी की ग्राऊंड में भी दिया गया जिसके चलते वह न केवल दिल्ली, बल्कि होशियारपुर का भी बेटा है। आयूष की क्रि केट के प्रति मेहनत और लग्न को देखते हुए मैने उसका प्रशिक्षण कड़ा कर दिया और मुझे पूरी उम्मीद थी कि वह कड़े से कड़े प्रशिक्षण को भी पार कर लेगा। वर्ष 2010 में जब ग्राऊंड में समय नहीं मिल पाता था तो मैने आयूष के घर की छत पर ही सिमैंटेड विकेट और नैट लगवाकर उसे प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया।

वर्ष 2013 में उसने अंडर 14 स्टेट टीम दिल्ली के लिए खेला था और सबसे ज्यादा स्कोर किया था जिसमें उसने 4 छतक बनाए। वर्ष 2014-15 में आयूष ने अंडर 15 इंडिया का कैंप एन.सी.ए. बैंगलोर में लगाया। अंडर 19 वल्र्ड कप के लिए जो कि न्यूजिलैंड में हुआ था जिसमें भारत के 36 खिलाड़ीयों में आयूष का चयन हुआ था। जो कि इंडिया रैड की तरफ से उसने एक शानदार अर्धछतक भी लगाया था। 12 अप्रैल 2018 को उसको जैड.सी.ए. के कैंप में स्थान मिला और फिर नार्थ जोन और सैंट्रल जोन के बीच एक टैस्ट मैच हुआ जिसमें आयूष ने सबसे ज्यादा रन बनाए जिसमें दो छतक भी शामिल थे। इसी तरह आयूष ने भारत की तरफ से खेलने के लिए अपनी जगह पक्की कर ली।

बलराज कुमार बल्लू ने आयूष के माता-पिता व अकादमी के समूह सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि जिस प्रकार आयूष ने अपनी मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया है उसी प्रकार वह भारतीय अंडर 19 टीम की तरफ से खेलते हुए सीनियर भारतीय टीम में भी अपनी जगह बनाकर अपने देश का नाम रोशन करेगा। बलराज कुमार ने कहा कि होशियारपुर की सी.एंड.बी. अकैडमी क्रि केट खिलाडिय़ों को उच्च स्तर का बेहतरीन प्रशिक्षण देकर उनके जायज मुकाम तक पहुंचाने के लिए सदैव प्रयासरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here