समस्त कायनात ही हमारी गुरू: स्वीन सैनी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हम सब मानते हैं कि गुरू केवल वह नहीं होता जो कक्षा में बोर्ड पर लिख लिखकर हमें पाठ्यक्रम पढ़ाए बल्कि जिस किसी से भी हम जीवन में कुछ सीख रहे हैं, वह हमारा गुरू है। गुरू-षिष्य का नाता धर्म, जात, उंच-नीच या अमीरी गरीबी से परे निष्पक्ष ही होना चाहिये। नाईस कम्पयूटर सेंटर में शिक्षक दिवस के मौके पर होशियारपुर में कम्पयूटर क्रांति के सूत्रधार सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये अपने जीवन के गुर सांझे किये। प्रमुख काउन्सलिंग साईकॉलोजिस्ट व सेंटर मैनेजर स्वीन सैनी ने जीत की राह में अपने जीवन के अनुभवों के ज़रिये हार, तिरस्कार, रिजेक्षन, संघर्ष व चुनौतियों से कैसे व क्या सीखा जाये, उस पर बच्चों को अवगत कराया और कहानी के जरिये मेंटल स्ट्रेंथ की महत्ता पर चर्चा की। इस अवसर पर मैनेजमैंट व संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा अपने ट्रेनरज़ के लिये रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारम्भ फिज़ा और ईषा के षब्दगान से हुआ।

Advertisements

एक ओर जहां तुषार कीे पंजाब में युवाओं के मानसिक हालातों पर चर्चा ने झंझोड़ा तो दूसरी ओर युवाओं ने अलग-अलग मैसेज के ज़रिये डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन व डा. अब्दुल कलाम को सादर स्मरण करते हुए अपने टीचरज़ के प्रति भी आभार, सत्कार व स्नेह व्यक्त किया तो कुछ ने गीतों, कविताओं व फन गेम्ज़ को ज़रिया बनाया। इस समारोह में होषियारपुर टीम लीडर मिथुन ठाकुर व अन्य सदस्यों ने अपने अपने अन्दाज़ में प्रेम सैनी व स्वीन सैनी की ओर से संचारित सकारात्मक सोच, प्रेरणात्मक उत्साह व समय समय पर ज़रूरी लाइफ स्किलज़ ट्रेनिंग के लिये आभार व्यक्त किया। मंच संचालन स्वीन सैनी के मार्गदर्षन में विद्यार्थियों व टीम द्वारा बखूबी निभाया गया। टीचरज़ डे के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों द्वारा कॉलेज लाइफ पर एक मनोरम स्क्टि पेश की गई।

जिसमें टीचरज़ की अहम भूमिका पर रोषनी डाली गई। मनीषा द्वारा अपने पापा व रीतिका की अपनी दिवंगत मां को समर्पित कविताओं ने तमाम आंखों को न केवल नम किया बल्कि उनके संदेश ने अभिभावकों की अहमियत को भी उजागर किया। कृतिका, अरविन्दर, हिमांषु, चन्द्रकांता, हरप्रीत, अमरिन्दर सिंह व कनव के मधुर गीतों ने समा बांधा तो विवेक गोयल, नितिश व कृष्णज्योत के जानदार पंजाबी भंगड़े ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। कम्यूनिकेषन स्किल्ज़ ट्रेनर गुरजीत कौर के प्रयासों से नाईस टीम ने एक अलग अन्दाज़ में भावविभोर कर देने वाली परफारमेन्स पेष की। इस अवसर की सार्थकता को कायम रखते हुये मैनेजमैंट ने होषियारपुर टीम लीडर मिथुन ठाकुर को पिछले लगभग 18 सालों से संस्थान में टीचिंग की बेहतरीन सेवाओं के लिये सम्मानित किया और सीनियर फैकल्टी मोनिका को स्टूडेंटस के लिये किये गये बेहतरीन प्रयासों के लिए भी पुरस्कृत किया गया। इस मौकेपर लज़ीज व्यंजनों व डांस की धूम के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here