रोटरी क्लब मेन ने मनाया अध्यापक दिवस, किया सम्मानित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी क्लब होशियारपुर मेन की तरफ से अध्यापक दिवस के अवसर पर भाग्य तारा रोटरी हाल में एक समारोह प्रधान वरिंदर चोपड़ा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। बैठक में क्लब के पूर्व जिला गवर्नर जी.एस. बावा विशेष रूप से उपस्थित हुए। समारोह का मुख्य उद्देश्य अध्यापकों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए सम्मानित करना था। समारोह में रोटरी क्लब होशियारपुर की तरफ से पूर्व प्रधान राजिंदर मोदगिल, रवि जैन सचिव, अशोक जैन, अशोक मल्होत्रा चतूभूर्ज जोशी, जरनैल सिंह धीर आदि उपस्थित थे।

Advertisements

प्रधान वरिंदर चोपड़ा ने बताया कि रोटरी क्लब के नियमों के अनुसार राष्ट्रीय निर्माण पुरस्कार के लिए विशेष तौर पर बाखूबी अपनी सेवाएं दे रहे अध्यापकों को सम्मानित करने के लिए चुना गया। जिसमें प्रिंसिपल सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल कन्या (रेलवे मंडी) ललिता अरोड़ा, अश्विनि दत्ता प्रिंसिपल सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (लडक़े) घंटाघर होशियारपुर, प्रिंसिपल टिमाटनी आहलुवालिया पी.डी. आर्य महिला सीनियर सैकेंडरी स्कूल बहादुरपुर चौंक होशियारपुर, वंदना महाजन अध्यापक सरकारी एलीमैंट्री स्कूल नई आबादी, कमल छाबड़ा सरकारी एलीमैंट्री स्कूल अटलगढ़ को क्लब की तरफ से सम्मान पत्र, स्मृति चिन्ह और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया तथा उनकी अबतक की रिपोर्ट एवं योगदान समारोह में पढक़र सुनाया गया।

पूर्व गवर्नर श्री बावा ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों में शुरू से ही संस्कार देने एवं शिक्षित बनाने के लिए अध्यापक की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि अध्यापक ही हमारे समाज की सृजना के लिए रीढ़ की हड्डी का रूप है, क्योंकि अध्यापकों की बदौलत ही हम सीखाए हुए पाठ्यक्रमों को अपने जीवन की सच्चाई में अपनाते हैं तथा हमें आगे बढऩे की सीख प्रदान होती है।

क्लब के पूर्व प्रधान राजिंदर मोदगिल ने अपने संबोधन में कहा कि अध्यापक बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए तो अपना कर्तव्य बाखूबी निभाते हैं। लेकिन वह बच्चों के साथ नम्र स्वभाव अपनाकर उन्हें सुसंस्कारित बना सकते हैं जिससे बच्चे सही गलत का फर्क अच्छे से समझ पाते हैं तथा बड़ों का सम्मान करना एवं सभी की सेवा करना भी अध्यापक के पढ़ाए हुए अभ्यासों का ही एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि बच्चों का भविष्य सुरक्षित बनाने के लिए अध्यापक का ही अहम योगदान है।

अंत में क्लब के सचिव रवि जैन ने आए हुए सभी मेहमानों एवं अध्यापकों का हार्दिक धन्यवाद किया। इस अवसर पर रीटा कुमारी रिटायर्ड सैंटर हैड टीचर, मैडम लेंमटी आहलुवालिया उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here