डायरिये पर काबू पाने के लिए प्रशासन को युद्धस्तर पर कार्य करने की जरूरत: सचदेवा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर में डायरिये का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और सिविल अस्पताल में रोजाना नये मरीज आ रहे है। लेकिन सिविल अस्पताल मे मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल रही। जिससे उनकी परेशानी और बढ़ गई हैं। उक्त बातों का प्रगटावा होशियारपुर से आम आदमी पार्टी के हल्का इंचार्ज व सीनियर लीडर परमजीत सिंह सचदेवा ने सिविल अस्पताल में इमरजैंसी विभाग व मैडीकल वार्ड में डायरिया के मरीजों का हाल चाल पूछा।

Advertisements

परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया कि होशियारपुर में जिस प्रकार डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ रही है उससे नगर निगम द्वारा लोगों को देने वाले साफ पानी वाले ट्यूबवैलों पर कलौनेटर का ना लगना व उनके ठीक प्रयोग न होना है जिससे की लोगों को साफ पीने का पानी नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा अभी तक तो नगर निगम की टीमें पानी कहा से दूषित हो रहा है उस फाल्ट को भी नहीं ढूंढ पाई है। सचदेवा ने बताया कि आज उन्होंने सिविल अस्पताल का दौरा किया तो पता चला कि आज भी एक महिला की डायरिया से मौत हुई हैं।

उन्होंने बताया मैैडीकल वार्ड में मरीजों के लिए कोई सुविधा नहीं है और वार्डो में बहुत उमस है जिसके कारण भी मरीजों के साथ आए अभिभावकों का बुरा हाल हैं। अगर कही एसी भी लगा है तो वो भी काम नहीं कर रहा। उन्होंने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि बारिश के मौसम में कलौरीन की एक गोली को बीस लीटर पानी में डाल कर प्रयोग करें तांकि वो अपने परिवार को डायरिया से बचा सके। सचदेवा ने कहा प्रशासन, नगर निगम और सेहत विभाग को डायरियां पर काबू पाने के लिए युद्धस्तर पर काम करना चाहिए तांकि होशियारपुर को इस परेशानी से बाहर निकाला जा सके। इस दौरान उनके साथ सिटी प्रधान मदन लाल सूद व अन्य वालंटियर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here