दिव्यांगजन का ड्राइव थ्रू के माध्यम से व बिस्तर पर पड़े रोगियों का घर जाकर किया जाएगा टीकाकरण: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जहां जिले भर में टीकाकरण अभियान जारी है वहीं दिव्यांगजन व बिस्तर पर पड़े रोगियों(बैडरिडेन) के टीकाकरण के लिए भी विशेष प्रयास शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन के लिए जहां ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरु की जा रही है वहीं बिस्तर पर पड़े रोगियों को स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम की ओर से घर पर जाकर वैक्सीनेशन की जाएगी।

Advertisements


डिप्टी कमिश्नर ने बतााय कि दिव्यांगजन का कोविड टीकाकरण करने के लिए विशेष अभियान के अंतर्गत नहर कालोनी डिस्पेंसरी में इन्हें ड्राइव थ्रू टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी। इस सुविधा के अंतर्गत दिव्यांगजन को डिस्पेंसरी आने पर स्वास्थ्य टीम की ओर से संबंधित दिव्यांगजन लाभार्थी की उसकी गाड़ी में ही वैक्सीनेशन की जाएगी। अगर लाभार्थी डिस्पेंसरी में सीधे आ जाता है तो भी उसे अन्य लाभार्थियों के मुकाबले पहल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन के लिए यह टीकाकरण नहर कालोनी डिस्पेंसरी में हर बुधवार व शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शुरुआती तौर पर नहर कालोनी डिस्पेंसरी से यह अभियान शुरु किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वैक्सीनेशन अधिक मात्रा में आनी शुरु हो जाएगी वैसे-वैसे वैक्सीनेशन वाले उन सभी स्थानों पर दिव्यांगजनो को यह सुविधा दी जाएगी।


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इसी तरह घरों में बिस्तर पर पड़े रोगियों के टीकाकरण के लिए भी स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमे तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में लाभार्थी मोबाइल नंबर 7814640600 पर व्हाट्स एप कर सकता हैं और बताए गए पते पर स्वास्थ्य टीमें बिस्तर पर रोगी जो कि कहीं आ जा नहीं सकते, का घर आकर कोविड टीकाकरण करेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग ने बताया कि जिले में आज 1299 लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 399115 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने दिव्यांजन व बिस्तर पर पड़े रोगी जिनका अभी टीकाकरण नहीं हुआ है को अपील करते हुए कहा कि वे इस विशेष टीकाकरण अभियान का लाभ जरुर उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here