नियमों को ठेंगा: रास्ते में लग रहा ट्यूबवैल बना चर्चा का विषय

होशिारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/गिरिश ओहरी। शहर के सबसे व्यस्तत्म इलाके बस स्टैंड में सिटी सैंटर के सामने रास्ते की बीच ट्यूबवैल लगाने के लिए किया जा रहा बोर का कार्य काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। सरेआम नियमों को ठेंगा दिखाकर चल रहे इस कार्य ने जहां कई चर्चाओं को जन्म दिया है वहीं नगर निगम की कार्यप्रणाली पर भी कई सवालिया निशान लगा दिए हैं। हालांकि इसकी सूचना मिलने उपरांत निगम अधिकारियों द्वारा इसका कार्य रुकवाने का दावा किया जा रहा है, मगर सूत्रों की मानें तो रुतबे और पहुंच के चलते कार्य को पूरा करने हेतु तिडक़म भिड़ाई जाने लगी है।

Advertisements

जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर निगम ने नियमों के विपरीत हो रहे कार्यों पर नकेल न डाली तो शहर में हर कोई एक दूसरे की आड़ लेकर निगमों के विपरीत जाकर कार्य करने से परहेज नहीं करेगा। क्योंकि एक का गलत कार्य दूसरे लिए गलत काम करने का परमिट बन जाता है। जानकारी अनुसार सिटी सैंटर के सामने स्थित मर्किट में रास्ते के बीचोबीच किसी व्यक्ति द्वारा ट्यूबवैल लगाए जाने हेतु बोर का कार्य करवाया जा रहा था। रास्ते के बीच हो रहे इस बोत को लेकर चर्चाओं का बाजार देखते ही देखते गर्म हो गया।

नियमों के विपरीत हो रहे इस कार्य को लेकर निगम कार्यप्रणाली पर कई प्रकार के सवालिया निशान लगने लगे तथा पत्रकारों को इसकी भनक लगते ही उन्होंने इस संबंधी नगर निगम के सहायक कमिशनर संदीप तिवारी से बात की। इस पर उन्होंने कहा कि नियमों के विपरीत कार्य करने की इजाजत नहीं दी जाएगी और वे अभी टीम भेज कर चैक करवाते हैं। कुछ देर बाद बात करने पर उन्होंने बताया कि बोर का कार्य बंद करवा दिया गया है और बनती कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here