युवाओं को शहीदों की विचारधारा से जोडऩा समय की मांग: कुलदीप धामी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शहीद भगत सिंह वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में एक समारोह फोकल प्वाइंट, मोहल्ला कीर्ति नगर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष राष्ट्रीय क्रिकेटर कुलदीप धामी एवं अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में पहुंचे मोहल्ला निवासियों ने शहीद भगत सिंह के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धासुमन भेंट किए।

Advertisements

इस अवसर पर कुलदीप धामी ने पंजाब सरकार द्वारा भगत सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर की जाने वाली छुट्टी रद्द किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि सरकार बताए कि आने वाली पीढिय़ों को भगत सिंह के बारे में बताने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं, ऐसे में तो जो संस्थाएं भगत सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित करने हेतु कार्यक्रम आयोजित करती हैं वहां पर लोग कैसे पहुंचेंगे। अगर सरकार को छुट्टी रद्द करनी ही थी तो इससे पहले सरकारी कार्यालय खासकर शिक्षण संस्थानों में शहीद-ए-आजम भगत सिंह को समर्पित कार्यक्रम करवाए जाने के निर्देश जारी करने चाहिए थे तथा इन निर्देशों की पालना हो इसकी भी व्यवस्था की जानी चाहिए थी।

मगर सरकार ने एक तानाशाह की तरह जनता को शहीदों से दूर करने का जो निर्णय लिया है उसके लिए सरकार को माफ नहीं किया जा सकता। धामी ने कहा कि पंजाब के महान सपूत भगत सिंह ने छोटी सी उम्र में अपना बलिदान देकर जो मिसाल कायम की है वह देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं तथा हमारा फर्ज बनता है कि युवा पीढ़ी को अपने शहीदों से जोडऩे के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि हमारी राजनीतिक पार्टियों और सत्ता आसीन होने वालों ने हमारे शहीदों को केवल वोट प्राप्त करने का साधन बना डाला है, जोकि अति निंदनीय है।

इस मौके सनी ठाकुर, मुनीश कुमार, अमरजीत धामी, बाजू राम, मुनीष बरगोता, गुरप्रीत धामी, चन्दर मोहन ठाकुर, विजय ठाकुर, अमनदीप दीपू, नेसा पुरहीरा, हरविंदर गुगु, तरलोचन सैनी, दीपू मलमजारा, राज कुमार पांडे, चन्देशवर कुमार, संजीव सोनू, आशीष सोनू, मनोज़ कुमार, परमिंदर कुमार, सुमित शर्मा, अमरेश कुमार, रवि यादव, हरनूर बाजवा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here