हरियाना में डायरिया पर नियंत्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग और नगर प्रशासन ने कसी कमर

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। कस्बा हरियाना में डायरिया फैलने के भय के चलते प्रशासनिक अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ कस्बे में माहौल का जायजा ले रहे हैं व साफ सफाई व पानी की लीकेज के स्थानों पर मरम्मत का कार्य नगर कौंसिल के कर्मचारियों ने युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए कार्यकारिणी अधिकरी सिमरन ढींढसा ने बताया कि विभिन्न विभागों जैसे सेहत विभाग, सीवरेज विभाग व नगर कौंसिल के अधिकारी निरंतर अपने-अपने काम काम पर लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को बीमारी से बचने हेतु जागरुक करने के लिए कस्बे में सूचना करवाई जा रही है कि हर कोई पानी को उबाल कर पीए ताकि बीमारी से बचा रह सके। लोगों को डोर टू डोर पानी में डालने के लिए दवाई भी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जहां पर भी कोई लीकेज हो तुरंत हमें सूचित करें व जो कुनैक्शन नालियों के पास है उनमें यदि कोई लीकेज है उसे तुरंत ठीक करवाया जाए, ताकि बीमारी को फैलने से रोकने में सहयोग मिल सके। इस अवसर पर हरमिंदर सिंह तहसीलदार होशियारपुर, नायह तहसीलदार भूंगा मनजीत सिंह, परिषद उपाध्यक्ष पूनम ओहरी, एस.डी.ओ. सीवरेज बोर्ड रविंदर सिंह, जे.ई. सुशील बांसल, नगर कौंसिल के एस.ओ. मनदीप सिंह, डा. सैलेश कुमार, विशाल मरवाहा, ने हालात का जायजा लिया व कस्बा वासियों के सहूलियत के लिए कर्मचारियों को जरुरी निर्देश भी दिए।

Advertisements

हरियाना अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डाक्टर निर्मल सिंह ने बताया कि वीरवार को अस्पताल में करीब 8-10 मरीज आए थे, जिनमें से केवल 2 की हालत थोड़ी गंभीर देखते हुए उन्हें भूंगा अस्पताल भेजा गया है तथा अन्य को दवा देकर भेज दिया गया है।

इस संबंधी बात करने पर एस.एम.ओ. रणजीत सिंह ने बताया कि अभी तक करीब 50 मरीज डायरिया से संबंधित आ चुके हैं तथा अधिकतर को दवा देकर छुट्टी दे दी गई है और मात्र 8-10 मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत भी पूरी तरह से खतरे से बाहर है। उन्होंने कहा कि अस्पताल भूंगा में इससे निपटने के समस्त प्रबंध हैं और लोगों से अपील है कि वह पूरी तरह से सतर्कता बरतें और पानी का प्रयोग उबाल कर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here